चकरभाठा पुलिस की सोशल इंजीनियरिंग..ग्रामीणों के बीच पहुंची टीम..ठगों से सुरक्षा का बताया मंत्र

 
बिलासपुर—–चकरभाठा थाना क्षेत्र के ग्राम सेंवार में ग्रामीण सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। पुलिस टीम ने उपस्थित सभी लोगों को जानबो त बचबो के तहत जागरूकता कार्यक्रम के बारे में बताया।
 
                  बिलासपुर छत्तीसगढ़ पुलिस की पहल *जानबो त बचबो* के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों में जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के तहत पुलिस टीम  महिलाओं और बच्चों की सुरक्, सियान के अधिकार, अपराध और बचने के उपायों को जानकारी दे रही है। साथ ही सायबर  संबंधी अपराध से बचाव के बारे में बताया जा रहा है।
 
          जानबो त बचबो* कार्यक्रम के तहत चकरभाटा पुलिस स्टॉप ग्राम सेंवार पहुंची। इस दौरान चकरभाठा पुलिस ने ग्रामीणों से संवाद किया। थाना प्रभारी मनोज नायक ने बताया कि बातचीत के दौरान चकरभाठा थाना स्टाफ ने उपस्थित लोगों को साइबर अपराध के बारे में विस्तार से ना केवल समझाया। बल्कि बचने के उपाय को जरूरी जानकारियों को साझा किया।
          
                 उपस्थित लोगों को पुलिस टीम ने बताया कि वर्तमान समय में साइबर अपराधी बिजली कनेक्शन काटने, फेक अश्लील वीडियो कॉल का स्क्रीन रिकॉर्डिंग कर लोगों को ठग रहे हैं। इसी तरह मोबाइल को इंटरनेशनल बताकर कम कीमत में बेचने,केबीसी में लॉटरी लगने, गूगल सर्च में कस्टमर केयर का फर्जी नंबर अपलोड क  विभिन्न तरीकों से फ्रॉड कर रहे हैं।
 
               ठगों के झांसे में नहीं आने  की जरूरत नहीं है। थाना प्रभारी के अनुसार इस दौरान महिला और बच्चों की सुरक्षा को लेकर लोगों को जरूरी टिप्स भी दिए गए।
 
जागरूकता कार्यक्रम में थाना प्रभारी मनोज नायक, प्रधान आरक्षक सिद्धार्थ पाण्डेय, आरक्षक सतीश यादव, आरक्षक आशीष वर्मा विशेष रूप से उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *