मिलीभगत कर बेच दिया सरकारी जमीन.ग्रामीणों ने लगाया फर्जीवाड़ा का आरोप..कहां..आरोपी,RI पटवारी,पर हो सख्त कार्रवाई

बिलासपुर—घोरापारा तखतपुर के लोगों ने जिला प्रशासन से शिकायत की है कि गांव का ही दबंग सरकारी जमीन को निजी जमीन बनाकर बेच दिया है। इसमें पटवारी,आरआई की मिलीभगत है। विरोध करने पर आरोपी अशोक साहू लोगों को जान से मारने की धमकी देता है।

                घोरापारा के ग्रामीणों ने बताया कि आरोपी अशोक साहू ने आदतन दबंग है। उसने फर्जीवाड़ा कर निस्तारी की सरकारी जमीन को  अपने नाम चढ़वा लिया। इसके बाद उसने जमीन का सौदा भी कर लिया। सरकारी जमीन को बिलासपुर निवासी किसी शुभ्रा मुखर्जी को बेचा है।

                   ग्रामीणों के अनुसार जमीन बेचने के पहले अशोक साहू सीमांकन करने के लिए आरआई और पटवारी को बुलाया। जब लोगों ने बताया कि सीमांकन की जा रही जमीन सरकारी है। इतना सुनते ही आरआई और पटवारी भड़क गए। दोनों गाली गलौच करने लगे। दोनों ने कहा कि हम जहां चाहेंगे..वहीं से सीमांकन करेंगे। तुम लोग कुछ नहीं कर सकते हो। चुपचाप रहो नहीं..केस बना देंगे। 

                   ग्रमीणों ने बताया कि अशोक साह के पास केवल सवा एकड़़ ही जमीन है। लेकिन उसने साढ़े तीन एकड़ का पर्ची बनवाया है। गुपचुप तरीके से हिस्सेदारों का दस्तखत बनाकर जमीन को बेच भी दिया है। 

                   जिला प्रशासन से ग्रामीण ने गुहार लगाई है। बेची गयी जमीन निस्तारी की है। तीन चार बार जमीन का सीमांकन भी हो चुका है। हर बार अशोक साहू की जमीन बढ़ जाती है।  इसलिए हमारी मांग है कि दूसरे पटवारी औरआरआई से जमीन की सीमांकन हो। ताकि सरकारी जमीन आरोपी के चंगुल से बचाया जा सके। साथ ही आरोपी और खरीददार केखिलाफ सख्त कार्रवाई भी हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *