कहीं 120 लीटर डीजल..तो 25 लीटर शराब बरामद..पुलिस कार्रवाई..दोनों आरोपियों गए जेल

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

बिलासपुर— पुलिस ने दो अलग अलग ठिकानों पर कार्रवाई कर डीजल चोर और कोचिया को गिऱफ्तार किया है। साथ ही दोनों के पास से भारी मात्रा में डीजल और शराब बरामद किया गया है। आरोपिोयं को न्यायालय के हवाले भी कर दिया गया है।

               चकरभाठा पुलिस के अनुसार मुखबीर की सूचना पर पिपरैया में एक व्यक्ति के पास करीब 25 लीटर से अधिक शराब बरामद किया गया है। आरोपी अरपा नदी के तट पर अवैध तरीके से शरब का निर्माण कर रहा था। इतने में मौके पर पुलिस ने पहुचकर प्लास्टिक के एक डिब्बा में 15 लीटर और दूसरे डिब्बे में 10 लीटर महुआ शराब बरामद किया है।

यह भी पढ़े

                   चकरभाठा थानेदार सुखनन्दन पटेल ने बताया कि कार्रवाई के दौरान पुलिस ने दो स्टील और दो एल्युमिनियम की डेकची समेत गैस सिलेन्डर, गैस चूल्हा और मिट्टी के वर्तन को बरामद किया है। मौके से पकड़े गए आरोपी का नाम सुन्दर लाल भारद्वाज पिता साहेब लाल भारद्वाज है। आरोपी के खिलाफ आबकारी एक्ट की धारा 34(2) का अपराध दर्ज किया गया। आरोपी को न्यायालय में भी पेश कर दिया गया है।

                रतनपुर पुलिस ने भी डीजल चोर के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। रतनपुर थानेदार हरविन्दर सिंह ने बताया कि लगातार जानकारी मिल रही थी कि पाली और पेन्ड्रा मार्ग पर चलने वाले वाहनों से डीजल की चोरी हो रही है। मामले में मुखबीर को तैनात किया गया।

                  एक दिन पहले मुखबीर से खण्डोबा मन्दिर के पास बायपास रतनपुर मार्ग चाय की टपरी वाला देवकुमार टण्डन मार्ग में चलने वाले खड़े वाहनों से डीजल की चोरी करता है। देवकुमार करैहापारा का रहने वाला है। इस समय डीजल चोरी कर अपने टपरी में भी रखा है।

          जानकारी के बाद पुलिस टीम को मौके पर भेजा गया। रेड कार्रवाई के दौरान आरोपी के कब्जे से प्लास्टिक के दो ड्रम में करीब 120 लीटर डीजल बरामद किया गया। आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 41-1-4 और 379 का अपराध दर्ज किया गया। आरोपी को न्यायालय के सामने पेश कर जेल भेज दिया गया है।

यह भी पढ़े
TAGGED: , ,
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close