बेटा ने जला दिया बाप का घर…जमीन विवाद में मिलकर जानलेवा हमला..आंख,सिर पर गंभीर चोट..पांच गिरफ्तार

बिलासपुर—रतनपुर पुलिस ने जमीन विवाद के दो अलग अलग मामले में कुल पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। अलग अलग मामले में गिरफ्तार किए गए सभी सातो आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया है। पकड़े गए सभी आरोपियों को न्यायालय के हवाले किया गया है।
 
हत्या का प्रयास..5 गिरफ्तार
 
              रनतपुर पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार जमीन विवाद पर मारपीट कर हत्या का प्रयास के आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के अनुसार गांधीनगर निवासी पीड़ित निरंजन सिंह रिपोर्ट दर्ज कराया कि 16 जुलाई को दोपहर करीब ढाई बजे जमीन विवाद मामले में आरोपी अरविन्द, रविन्द्र, अमित और दीपक जायसवाल ने उसे और छोटे भाई के साथ गाली गलौच किया।़़ 
 
            विरोध करने पर आरोपियों ने लाठी डंडा हाथ मुक्का से मारना पीटना शुरू कर दिया। मारपीट के दौरान छोटे भाई राजेश के सिर ,आंख और पीठ पर गंभीर चोट पहुंची। मारपीट में घायल राजेश बेहोश हो गया। पुलिस के अनुसार शिकायत को गंभीरता से लेते हुए मामले को विवेचना में लिया गया। डाक्टरी मुलाहिजा के बाद आरोपियों की पतासाजी हुई। सभी चारो आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 307 का अपराध दर्ज किया गया। 
 
पकडे गए आरोपियों का नाम
1) अरविंद जायसवाल पिता हीराराम जायसवाल उम्र 43 वर्ष निवासी गांधीनगर
2)रविन्द्र जायसवाल पिता हीराराम जायसवाल उम्र 28 वर्ष निवासी गांधीनगर
3) दीपक जायसवाल पिता राम जायसवाल उम्र 27 वर्ष,निवासी मोहदा
4.  अमित जायसवाल पिता भरतलाल जायसवाल उम्र 28 वर्ष निवासी मोहदा
 
मकान जलाने का आरोपी गिरफ्तार
 
      रतनपुर पुलिस के अनुसार लखराम परसदा निवासी सीताराम केंवट ने जमीन विवाद में मकान जलाए जाने के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराया। सीताराम ने बताया कि छोटा लड़का ईतवारी केवंट परिवार के साथ गंज वार्ड भाटापारा बलौदा बाजार में किराये के मकान में रहता है। ईतवारी केवंट के साथ पहले भी कई बार जमीन और घर बटवारा को लेकर विवाद हो चुका है। 8 सितम्बर को शराब के नशे में भाटापारा से दिन मं 3 से 4 बजे परसदा स्थित घर आया।  एक बार फिर जमीन और घर बटवाा को लेकर विवाद किया। दूसरे दिन दोपहर 2.00 बजे बेटी ने बताया कि ईतवारी ने किचन में माचिस से आग लगा दिया है । आग लगने से कपडा, खाट गद्दा,सब कुछ जल कर राख हो गया।
 
                 विवेचना के दौरान  आरोपी ईतवारी केंवट को ग्राम परसदा से गिरफ्तार किया गया। आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.