टिकट नहीं मिला तो नेता ने दफ्तर के बाहर की आत्मदाह की कोशिश

लखनऊ।रविवार को समाजवादी पार्टी कार्यालय के बाहर उस समय भारी हंगामा मच गया जब टिकट न मिलने से नाराज एक सपा नेता ने आत्मदाह करने की कोशिश की। हालांकि पुलिसकर्मियों ने उस शख्स को पकड़ लिया और आत्मदाह करने से रोक दिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार को दारा सिंह चौहान के समाजवादी पार्टी में शामिल होने को लेकर पार्टी कार्यालय में काफी गहमागहमी थी। लेकिन उस समय काफी अजीबोगरीब स्थिति उत्पन्न हो गई। जब समाजवादी पार्टी की टोपी पहने एक व्यक्ति ने खुद के ऊपर मिट्टी का तेल छिड़ककर माचिस की तीली जला दी। लेकिन वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने किसी तरह उस कार्यकर्ता को काबू में किया।

इसके बाद मीडियाकर्मियों के साथ बात करते हुए उसने बताया कि उसका नाम आदित्य ठाकुर है और उसे अलीगढ़ छर्रा से टिकट देने का आश्वासन पार्टी की तरफ से दिया गया था। वह काफी समय से इसकी तैयारियों में भी जुटा हुआ था लेकिन अब उसकी जगह किसी और को टिकट दिया जा रहा है। जिसकी वजह से वह काफी दुखी है। बाद में पुलिस ने उसे अपने गिरफ्त में लेते हुए सरकारी अस्पताल भेज दिया।

हालांकि अभी तक छर्रा सीट से उम्मीदवार की घोषणा नहीं की गई है। सपा ने अभी तक रालोद के साथ मिलकर सिर्फ 29 प्रत्याशियों के नाम की ही घोषणा की है। जिसमें अलीगढ़ जिले के कुल 7 सीटों में से 3 सीटों पर ही उम्मीदवार घोषित किए गए हैं। तीन सीट में से दो सीट समाजवादी पार्टी को दी गई और एक सीट राष्ट्रीय लोक दल को दी गई है। बता दें कि सपा और रालोद ने अभी तक सिर्फ दो चरणों के लिए 29 प्रत्याशियों के नाम का ही ऐलान किया है। हालांकि अखिलेश यादव ने कहा है कि जल्दी ही और प्रत्याशियों की सूची भी जारी की जाएगी।  बता दें कि उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 10 फरवरी को पहले चरण का मतदान होगा। जबकि दूसरे चरण का मतदान 14 फरवरी, तीसरे चरण का मतदान 20 फरवरी को होगा। चौथे चरण का मतदान 23 फरवरी, पांचवें चरण का मतदान 27 फरवरी, छठे चरण का मतदान 3 मार्च और सातवें चरण का मतदान 7 मार्च का होगा। 10 मार्च को मतगणना होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *