AVM में अभिभावकों का विशेष ओरिएंटेशन,क्रियाकलापों पर हुई सार्थक चर्चा

बिलासपुर । आधारशिला विद्या मंदिर में कोविड-19 के दो वर्षों के बाद शिक्षक अभिभावकों की बैठक तथा कक्षा नवमीं एवं दसवीं छात्र के अभिभावकों के लिए एक विशेष ओरियंटेशन एवं काउंसलिंग की संयुक्त बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता विद्यालय के संचालक डॉ अजय श्रीवास्तव ,निर्देशक एस.के. जानास्वामी ,प्राचार्या जी.आर. मधुलिका तथा शिक्षक की उपस्थिति में की गई।

बैठक में अधिकांश अभिभावकों की उपस्थिति उत्साहवर्धक रही तथा उनकी समस्याओं को ध्यान पूर्वक सुना गया और उन्हें हल करने की बात कही गई। बैठक में विभिन्न बिन्दुओं पर विस्तारपूर्वक चर्चा की गई। जैसा कि बच्चे 6 घंटे स्कूल में रहकर पढ़ाई कर थक कर घर पहुंचने के बाद कोचिंग जाना सभी छात्रों के लिए संभव नहीं हो पाता है, वाहन तथा समय की असुविधा हो जाती है ।जिसके लिए यह सारी सुविधाएं आधारशिला विद्या मंदिर विद्यालय परिसर में ही व्यवस्था की गई है। बच्चों के लिए सर्व सुविधा युक्त हॉस्टल की व्यवस्था उपलब्ध कराई गई है साथ- साथ मैस एवं फूडिंग की व्यवस्था की गई है । विद्यालय में बोर्डिंग स्कूल के सामान ही कक्षा के बाद रिमेडियल क्लास, कोचिंग ,स्पोर्ट्स तरह-तरह के मनोरंजन आदि का छात्र लाभ प्राप्त कर सके ऐसी व्यवस्था पर विचार किया गया ।

मीटिंग में सभी सदस्यों, अभिभावकों को अपने बच्चों को निर्धारित समय पर विद्यालय भेजने तथा एक सप्ताह में बच्चों को पढ़ाई के प्रति प्रेरित करने तथा पढ़ाई करवाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि यदि बच्चा कमजोर पाया जाता है तो तत्काल विद्यालय प्रशासन को सूचित करें। समय-समय पर शिक्षक द्वारा बच्चों के पढ़ाई एवं अन्य क्रियाकलापों के बारे में चर्चा की गई। इसके साथ विद्यार्थियों को अच्छी से अच्छी शिक्षण ग्रहण करने का प्रयास करने का निर्णय लिया गया।जिसके लिए अभिभावकों को सहयोग देने की बात कही। आधारशिला विद्यालय हमेशा बच्चों के सर्वांगीण विकास एवं उनके उज्जवल भविष्य के लिए अग्रसर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *