18 से 44 वर्ष के अंत्योदय कार्डधारी व्यक्तियों का विशेष टीकाकरण अभियान शुभारंभ, प्रभारी मंत्री गुरु रुद्र कुमार ने वर्चुअल माध्यम से जुड़कर की बातचीत

नारायणपुर-आज 18 से 44 वर्ष के व्यक्तियों के टीकाकरण अभियान का शुभारंभ जिला अस्पताल के कोविड वैक्सीनेशन सेन्टर में किया गया। वैक्सीनेशन के लिए अंत्योदय कार्ड धारक हेतु विशेष टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। इस अवसर पर प्रभारी मंत्री गुरु रुद्र कुमार वर्चुअल माध्यम से जुड़े और विधायक चंदन कश्यप एवं टीकाकरण के लिए आए नागरिक से बातचीत की। प्रभारी मंत्री ने कहा कि सभी को टीका लगाकर  कोरोना से सुरक्षित एवं स्वस्थ रहना है। विधायक चंदन कश्यप ने कहा कि कोरोना से सुरक्षित रहने के लिए नागरिक टीकाकरण अवश्य कराएं। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के निर्देशानुसार 18 वर्ष से 44 वर्ष तक के व्यक्तियों का टीकाकरण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि युवा साथी जोश के साथ टीकाकरण के लिए आगे आए। उन्होंने युवाओं से कहा कि 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके युवा तुरंत आकर पंजीयन कराएं और टीकाकरण का लाभ उठाएं। आप सुरक्षित हैं, तो आपका पूरा परिवार सुरक्षित है।

कलेक्टर धर्मेश कुमार साहू ने कहा कि जिले को वैक्सीनेसन हेतु 1600 वैक्सीन प्राप्त हुआ है। जिसे शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में लगाया जाना है। उन्होंने कहा कि दोनो विकासखण्ड में 800 वैक्सीन दिया गया है। दोनो विकासखंड में आज से वैक्सीनेशन का कार्य प्रारंभ हुआ। काउंटर में पंजीयन कर तत्काल वैक्सीनेशन करेंगे। इसके लिए आधार कार्ड, ड्राइविंग लाईसेंस, पैन कार्ड हितग्राही को लाना होगा। अंत्योदय राशन कार्ड प्रथम चरण में पहचान के लिए लाना आवश्यक है। इस अवसर पर श्री प्रतिश कश्यप ने कहा कि वैक्सीन लगवाकर खुशी और राहत महसूस हो रही है। शुभारंभ अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती श्यामबती नेताम, नगर पालिका उपाध्यक्ष श्री प्रमोद नैलवाल, एस डी एम श्री दिनेश कुमार नाग, डिप्टी कलेक्टर गौरीशंकर नाग, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ए आर गोटा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *