शिक्षक प्रमोशन पर स्टे यथावत, राज्य सरकार का हाईकोर्ट में जवाब

बिलासपुर।शिक्षकों के प्रमोशन पर सोमवार को बिलासपुर हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। हाईकोर्ट की नोटिस पर राज्य सरकार ने कोर्ट में आज जवाब प्रस्तुत किया। जवाब के विरुद्ध रिजॉइंडर पेश करने के लिए विभिन्न याचिकाकर्ताओं के वकीलों ने 10 मार्च तक के लिए समय मांगा गया। इस वजह से प्रमोशन पर स्टे 10 मार्च तक बढ़ गया है। बता दे कि सहायक शिक्षकों की पदोन्नति प्रक्रिया हाई कोर्ट में सुनवाई के चलते रुकी हुई थी। जिसकी सोमवार को सुनवाई हुई।छत्तीसगढ़ शासन की ओर से पक्ष रखे जाने के बाद मामले पर उच्च न्यायालय बिलासपुर ने मामले की सुनवाई आगामी 10 मार्च के लिए टाल दी है ।

इसके अलावा पदोन्नति प्रकरण से जुड़ा मामला न्यायालय ने यथावत रखा है। उच्च न्यायालय बिलासपुर पदोन्नति के मामले दायर याचिका को नीलम मेश्राम ने वापस ले लिया है जबकि अन्य लोगों के द्वारा याचिका दायर की लगी हुई है।

पदोन्नति का विषय एक महत्वपूर्ण विषय था।इसे लेकर प्रदेश भर के शिक्षक मामले के निर्णय का इंतजार कर रहे थे ।जिससे पदोन्नति की प्रक्रिया अगले चरण को पूरा करें । हालांकि इस बीच जब तक मामला न्यायालय में लंबित था संयुक्त संचालक और जिला शिक्षा कार्यालयों ने कागजी प्रक्रिया पूरी कर ली है। फैसले ही कापी मिलते हैं प्रक्रिया बहुत तेजी के साथ पूरी होने के कयास लगाए जा रहे हैं।जो अब 10 मार्च तक के लिए टल गया गया है। जिससे पदोन्नति प्रक्रिया की आस लगाए शिक्षको में मायूसी छा गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *