छात्र परिषद की केन्द्रीय विश्वविद्यालय कुलपति से मांग..ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा का करें आयोजन.. ट्यूशन,सेमेस्टर शुल्क समेत अन्य फीस करें माफ

BHASKAR MISHRA
4 Min Read
बिलासपुर— गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय छात्र परिषद प्रतिनिधियों ने कुलपति से मुलाकात कर विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा ऑनलाइन कराने की मांग की है।इस दौरान छात्र प्रतिनिधियों ने बताया कि कोरोना वायरस के चलते विश्वविद्यालय की कमोबेश सभी गतिविधइयां आनलाइन है। ऐसे में की प्रकारी शुल्क में छूट दिया जाना जरूरी है। 
 
                केन्द्रीय विश्वविद्यालय छात्र परिषद नेताओं ने अध्यक्ष सचिन गुप्ता की अगुवाई में कुलपति से मुलाकात की है। छात्र नेता सचिन गुप्ता ने नए कुलपति को छात्र और विश्वविद्यालय की गतिविधियों के बारे में बताया। साथ ही विश्वविद्यालय में लगने वाले कई प्रकार की शुल्क को माफ करने की बात कही। सचिन गुप्ता ने बताया विश्वविद्यालय में प्रवेश के लिए आनलाइन परीक्षआ का आयोजन किया जाना जरूरी है।
 
         सचिन गुप्ता ने कुलपति को बताया कि कोरोना वायरस के चलते विश्वविद्यालय की कक्षाएं आनलाइन संचालित की जा रही है। जाहिर सी बात है कि छात्र छात्राओं को विश्वविद्यालय की तरफ से दी जा रही सुविधाएकं जैसे खेल मैदान, बस, लाइब्रेरी, प्रयोगशाला समेत कई प्रकार की सुविधाओं का उपयोग नहीं किया जा रहा है। परिषद का निवेदन है कि छात्र-छात्राएं गरीब परिवार से आते हैं। इसलिए विश्वविद्यालय से निवेदन है कि ट्यूशन शुल्क, सेमेस्टर परीक्षा शुल्क को छोड़कर अन्य शुल्क ना लिया जाए। 
 
                      सचिन गुप्ता ने कुलपति को बताया कि शुल्क छूट को लेकर 10 जून 2021 मामले में विश्वविद्यालय प्रशासन पत्राचार भी किया गया था। बावजूद इसके अभी तक मामले में कोई जवाब नहीं मिला है।
 
          मुलाकात के दौरान सचिन गुप्ता समेत सभी छात्र नेताओं ने वर्तमान सत्र के लिए प्रवेश परीक्षा ऑनलाइन VET  कराने की मांग की है। परिषद के प्रतिनिधियों ने बताया कि पिछले सत्र में करोना के चलते प्रवेश परीक्षा का आयोजन नहीं किया गया था। विश्वविद्यालय प्रशासन ने प्रवेश के लिए अंतिम परीक्षा को मापदंड रखा गया था । स्नातक के लिए 12वीं की परीक्षा और  स्नातकोत्तर में प्रवेश के लिए स्नातक परीक्षा परिणाम को मापदंड बनाया गया था। छात्र नेताओं ने कहा कि कोरोनावायरस में अभी स्थिरता है। विश्वविद्यालय के पास पर्याप्त संसाधन है। ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया जा सकता है।
         
                   मुलाकात के बाद सचिन गुप्ता ने बताया कि कुलपति ने हमारी मांग को गंभीरता से लिया है। आश्वासन भी दिया है कि मामले में गंभीरता से विचार किया जाएगा। हमें उम्मीद भी है कि विश्वविद्यालय प्रशासन हमारी मांग पर गंभीरता से विचार भी करेगा। निश्चित रूप से छात्र हित में होगा।
*छात्र परिषद के अध्यक्ष सचिन गुप्ता ने बताया की*
*गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय में सभी छात्र छात्राओं को चाहे वह देश के हो या प्रदेश के सभी को प्रवेश लेने का सामान्य अवसर मिल सके इसलिए ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा की मांग माननीय कुलपति महोदय जी से मुलाकात कर की है ll*
 
*सचिन गुप्ता अध्यक्ष छात्र परिषद*
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close