Supriya Shrinate Post- कंगना पर सुप्रिया श्रीनेत के पोस्ट से मचा बवाल, बॉलीवुड अभिनेत्री ने किया पलटवार

Shri Mi
5 Min Read

Supriya Shrinate Post/नई दिल्ली/हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से कंगना रनौत को भाजपा उम्मीदवार बनाए जाने के एक दिन बाद सोमवार को रनौत के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट से एक बड़ा विवाद खड़ा हो गया। यह पोस्ट कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत के इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया गया था।

Join Our WhatsApp Group Join Now

Supriya Shrinate Post/पोस्ट में आपत्तिजनक और अपमानजनक कैप्शन के साथ कम कपड़ों में कंगना रनौत की एक तस्वीर दिखाई गई थी।

Supriya Shrinate Post/एक्स पर एक संदेश में, रानौत ने श्रीनेत पर पलटवार करते हुए कहा कि लोगों को “सेक्स वर्कर्स के चुनौतीपूर्ण जीवन पर बोलने से बचना चाहिए”।

इस पोस्ट से सोशल मीडिया पर हंगामा खड़ा होने के बाद श्रीनेत ने एक स्पष्टीकरण जारी किया, जिसमें कहा गया कि पोस्ट को हटा दिया गया है।

उन्होंने एक्स पर लिखा, “मेरे मेटा अकाउंट (एफबी और इंस्टा) तक पहुंच रखने वाले किसी व्यक्ति ने एक बिल्कुल घृणित और आपत्तिजनक पोस्ट की, जिसे हटा दिया गया है। जो कोई भी मुझे जानता है वह जानता होगा कि मैं एक महिला के लिए ऐसा कभी नहीं कहूंगी। हालांकि, मुझे अभी पता चला है कि मेरे नाम का दुरुपयोग करते हुए एक पैरोडी अकाउंट ट्विटर पर चलाया जा रहा है, जिससे पूरी शरारत शुरू हुई और इसकी रिपोर्ट की जा रही है।”

Supriya Shrinate Post/इंस्टाग्राम पर श्रीनेत की पोस्ट जो अब हटा दी गई है, उसमें रनौत की तस्वीर के साथ पूछा गया था: “क्या भाव चल रहा है मंडी में, कोई बताएगा?”

इस पोस्ट पर भाजपा और रनौत की ओर से तीखी प्रतिक्रिया आई।

बॉलीवुड अभिनेत्री ने एक्स पर अपनी प्रतिक्रिया साझा करते हुए कहा कि “हर महिला अपनी गरिमा की हकदार है”।

रनौत ने कहा, “प्रिय सुप्रिया जी, एक कलाकार के रूप में अपने करियर के पिछले 20 वर्षों में मैंने सभी प्रकार की भूमिका निभाई है — क्वीन में एक भोली भाली लड़की से लेकर धाकड़ में एक आकर्षक जासूस तक, मणिकर्णिका में एक देवी से लेकर चंद्रमुखी में एक राक्षस तक, रज्जो में एक वेश्या से लेकर थलाइवी में एक क्रांतिकारी नेता तक।”

उन्होंने आगे कहा, “हमें अपनी बेटियों को किसी भी तरह के पूर्वाग्रहों के बंधनों से मुक्त करना चाहिए, हमें उनके शरीर के अंगों के बारे में जिज्ञासा से ऊपर उठना चाहिए और सबसे बढ़कर हमें सेक्स वर्कर्स को किसी प्रकार के अपमान के रूप में इस्तेमाल करने से बचना चाहिए। हर महिला गरिमा की हकदार है।”

इस बीच, भाजपा नेता अमित मालवीय ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से श्रीनेत को बर्खास्त करने की मांग की।

मालवीय ने कहा, “कांग्रेस की सुप्रिया श्रीनेत ने एक इंस्टा पोस्ट में कंगना रनौत पर एक आपत्तिजनक टिप्पणी की है। यह इतना घृणित है कि कोई पूछेगा – कांग्रेस इतनी गंदगी एक जगह कैसे इकट्ठा कर लेती है? क्या कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे की इसमें कोई राय है? पार्टी को उन्हें तुरंत बर्खास्त करना चाहिए या फिर इस्तीफा देना चाहिए।”

पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए, जिसे अब हटा दिया गया है, पत्रकार मृणाल पांडे ने लिखा: “हां, मैं एक गृहिणी हूं। हिंदी समाचार पत्र पढ़कर, मैं बाजार में उपलब्ध वस्तुओं की थोक और खुदरा दरों के बारे में रोजाना जानकारी इकठ्ठा करती रहती हूं। आप शायद किसी अन्य प्रकार के बाज़ार में दिलचस्पी रखते होंगे, मुझे नहीं है!”

उनकी यह प्रतिक्रिया रनौत पर निशाना साधने वाली उनकी सोशल मीडिया पोस्ट पर एक्स यूजर्स की तीखी आलोचना के बाद आई है।

वहीं, सोशल मीडिया यूजर्स ने श्रीनेत द्वारा दिए गए स्पष्टीकरण को मानने से इनकार कर दिया है।

कई सोशल मीडिया यूजर्स का कहना है कि कंगना रनौत पर निशाना साधने वाली निंदनीय पोस्ट से पहले ही नुकसान हो चुका है, अब इस तरह की सफाई देने का कोई मतलब नहीं है।

बढ़ते आक्रोश के बीच, श्रीनेत ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट से पोस्ट हटा दी और इस घटना से अपना पल्ला झाड़ने की कोशिश की, यह दावा करते हुए कि उनका मेटा अकाउंट हैक हो गया है। पोस्ट के वायरल होने के बाद, भाजपा ने श्रीनेत पर तीखा हमला किया और उन पर उस पोस्ट के स्क्रीनशॉट प्रसारित करने का आरोप लगाया, जिसे उन्होंने डिलीट करने का दावा किया था।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close