गांजा तस्करी रोकने सूरजपुर पुलिस सख्त ,क्राइम मीटिंग में SP भावना गुप्ता ने दिए निर्देश

सूरजपुर।जिला पुलिस कार्यालय के सभाकक्ष में शनिवार को पुलिस अधीक्षक भावना गुप्ता ने क्राईम मीटिंग आयोजित किया। जिसमें जिले के थानों में लंबित समस्त अपराधों, शिकायतों की बारीकी से समीक्षा करते हुए लंबित मामलों का गुणवत्तापूर्ण जांच व महिला संबंधी अपराधों की संवेदनशीलता से जांच कर निराकृत किए जाने व शासन के निर्देश पर सोशल मीडिया पर निगरानी के लिए मॉनिटरिंग तंत्र को सजग रहने के निर्देश दिए इसके अलावा इन्वेस्टीगेटर ऑफ द मंथ के तहत जिले के दो आरक्षको को सम्मानित किया। जिले के प्रेमनगर नगर पंचायत चुनाव को निर्विग्न, निष्पक्ष व शांतिपूर्ण सम्पन्न कराने को लेकर पुलिस अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये है।

पुलिस अधीक्षक ने थाना-चौकी प्रभारियों को कहा कि थाना-चौकी क्षेत्र गश्त अच्छी होनी चाहिए, इसे समय-समय पर परखा जायेगा और लापरवाही पर संबंधित प्रभारी के विरूद्व कड़ी कार्यवाही की जायेगी। थाना-चौकी प्रभारियों को सड़क दुर्घटना में घायलों की मदद के लिए गुड सेमेटेरियन को प्रोत्साहित करने, सामुदायिक पुलिसिंग के तहत निरंतर चलित थाना, ग्राम चौपाल एवं पुलिस जनदर्शन के माध्यम से आमजनता के समस्याओं का निराकरण करने, समर्पण अभियान, हिम्मत व अग्रसर कार्यक्रम से क्रमशः बुजुर्गो, बालिकाओं व स्कूली बच्चों को अधिक से अधिक लाभ दिलाने के निर्देश दिए है।

पुलिस अधीक्षक भावना गुप्ता ने क्राइम मीटिंग में गांजा के अवैध कारोबार और तस्करी के विरूद्व सख्त प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित करने, गांजा परिवहन के विरूद्व कार्यवाही के लिए दूसरे जिले व अंतरराज्जीय बार्डर पर प्रभावी चेकिंग करने एवं अपराध सभा में अपराध निकाल, शिकायत व मर्ग की जांच में बेहतर कार्य पर प्रशंसा की और निकाल का स्तर कम पाए जाने पर संबंधित को कड़ी चेतावनी दी है।

जिला एसपी ने चेतावनी भरे अंदाज में क्राइम मीटिंग में पुलिस अधिकारियों को कहा की पुलिस की कार्यवाही निष्पक्ष होनी चाहिए ताकि पीड़ित पक्ष को जल्द न्याय मिल सके जिससे पुलिस की छवि और भी बेहतर नजर आए जिससे क्षेत्र में बेहतर पुलिसिंग हो और आम जनता का भरोसा कायम रहे ।

पुलिस अधीक्षक भावना गुप्ता का कहना है कि जिले की पुलिस चिटफण्ड मामले की जांच निरंतर करती रहे फरार आरोपियों की पतासाजी गंभीरतापूर्वक कर गिरफ्तारी सुनिश्चित की किए जाए, गुम इंसान की दस्तयाबी के लिए थाना-चौकी स्तर पर टीम गठित कर दस्तयाबी के लिए विशेष प्रयास करें, शराब पीकर, वाहन चलाने के दौरान फोन में बात करने एवं लापरवाहीपूर्वक वाहन चलाकर एक्सीडेंट करने वाले चालकों के ड्राईविंग लायसेंस निलंबित कराने, सोशल मीडिया, फेसबुक, व्हाट्सअप, टवीटर पर लगातार मॉनीटरिंग करने एवं आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों का हिस्ट्रीशीट खोलने के निर्देश दिए।

क्राइम मीटिंग में पुलिस अधीक्षक भावना गुप्ता ने महत्वपूर्ण सूचना संकलन कर एनडीपीएस एक्ट के प्रकरण में आरोपियों की गिरफ्तारी में सक्रियता पर थाना झिलमिली में पदस्थ आरक्षक विश्वजीत सिंह व आरक्षक निलेश जायसवाल को प्रशस्ति पत्र व स्मृति चिन्ह देकर इन्वेस्टीगेटर ऑफ द मंथ से सम्मानित किया

पुलिस अधीक्षक ने पुलिस परिवार के अध्ययनरत् बच्चों को ऑनलाईन क्लासेस प्रारंभ किए गए अग्रसर कार्यक्रम के संचालन व शुभारंभ में मेहनत, लगन व कार्यकुशलता से कार्य करने पर एएसपी मुख्यालय पी.एस.महिलाने, एसडीओपी सूरजपुर गीता वाधवानी, एसडीओपी प्रतापपुर अमोलक सिंह, प्रधान आरक्षक इन्द्रजीत सिंह, मोहर सिंह व आरक्षक संतोष सोनी को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

जिला पुलिस कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित क्राईम मीटिंग मे अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हरीश राठौर, एएसपी मुख्यालय पी.एस.महिलाने, एसडीओपी प्रेमनगर प्रकाश सोनी, एसडीओपी प्रतापपुर अमोलक सिंह, एसडीओपी ओड़गी राजेश जोशी, डीएसपी अजाक, जिले के सभी थाना-चौकी प्रभारी, जिला पुलिस कार्यालय के अधिकारीगण मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *