स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम विद्यालय जशपुर: कक्षा पहली में प्रवेश हेतु लाटरी 9 मई को

जशपुर नगर । स्वामी आत्मानंद शासकीय उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय जशपुर में शैक्षणिक सत्र 2022 – 23 के लिए कक्षा पहली में प्रवेश आवेदन फॉर्म आमंत्रित किया गया था । इस वर्ष कक्षा पहली में प्रवेश हेतु केवल पात्र आवेदकों को ही आवेदन पत्र दिया गया था। विद्यालय से निर्धारित तिथि तक संस्था को 84 ऑफलाइन एवं 21ऑनलाइन कुल 105 आवेदन पत्र प्राप्त हुए । जिसमें से 83 ऑफलाइन एवं 6 ऑनलाइन कुल 89 आवेदन पात्र पाए गए । कुल पात्र 89 आवेदन पत्रों में से बालकों की संख्या 41 एवं बालिकाओं की संख्या 48 है।
राज्य शासन के निर्देशानुसार कोरोनावायरस से अनाथ हुए बच्चों को विशेष प्राथमिकता से प्रवेश दिया जाना है तथा बी.पी.एल/ कमजोर पालकों के बच्चों के लिए कुल रिक्त सीट के 25% सीट में प्रवेश दिया जाएगा। इसी प्रकार कुल रिक्त सीट के 50% सीट बालिकाओं के लिए आरक्षित है। लाटरी निकालने की प्रक्रिया 9 मई को प्रातः 9 बजे से प्रारंभ की जायेगी। यह प्रक्रिया जिला शिक्षा अधिकारी के अध्यक्षता में गठित चयन समिति के द्वारा आवेदक पालकों की उपस्थिति में संपन्न होगी। विद्यालय के प्राचार्य विनोद कुमार गुप्ता ने सभी सम्बन्धित पालकों को निर्धारित समय पर उपस्थित होने का आग्रह किया है। इस संबंध में सभी पात्र आवेदकों के पालकों को उनके मोबाइल पर संदेश भेज कर सूचित भी किया गया है।

अंग्रेजी माध्यम में कक्षा दूसरी से बारहवीं तक रिक्त सीटों में प्रवेश हेतु आवेदन पत्र 9 मई से 20 मई तक आमंत्रित है। इच्छुक विद्यार्थी या विद्यार्थियों के पालक उक्त अवधि में प्रातः 8:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक कार्यालय आकर नि:शुल्क आवेदन फॉर्म प्राप्त कर सकते हैं । भरा हुआ आवेदन फॉर्म के साथ अभ्यर्थी को पूर्व कक्षा का मार्कसीट , आधार कार्ड , निवास प्रमाण पत्र , बी. पी. एल. कार्ड ( यदि है तो) की फोटो कॉपी संलग्न करना करना होगा। भरा हुआ आवेदन पत्र दिनांक 20 मई 2022 तक विद्यालय में जमा किया जा सकता है। कक्षा 2री से 12वीं में प्रवेश की पूरी प्रक्रिया दिनांक 25 मई 2022 तक पूर्ण कर लिया जाएगा।

आज की स्थिति में कक्षावार रिक्त सीटों की जानकारी निम्नानुसार है :
2री- 6सीट, 3री-6सीट,
5वीं -7सीट, 6वीं-7सीट, 7वीं- 5सीट 8वीं- 2सीट, 9वीं- 5सीट
10वीं- 8सीट,11वीं- 5सीट
12वीं (बायो)- 10 सीट,
12वीं(गणित) – 3सी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *