स्वामी प्रसाद मौर्य समाजवादी पार्टी में शामिल,अखिलेश यादव ने दिलाई पार्टी की सदस्यता

दिल्ली।योगी सरकार से इस्तीफा देने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया है. उन्होंने अखिलेश यादव की मौजूदगी में सपा की सदस्यता ली.विधानसभा चुनाव (Assembly Election) की तारीखों के एलान के बाद उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में राजनीतिक घटनाक्रम तेज हो गया है. नेताओं का दल बदलने का सिलसिला भी जोरों पर है. योगी सरकार से इस्तीफा देने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) आज समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) का दामन थाम सकते हैं. वहीं, बीजेपी आज उम्मीदवारों की पहली लिस्ट भी जारी कर सकती है. 

यूपी में पहले चरण के लिए शुरू होगा नामांकन 

उत्तर प्रदेश में पहले चरण के चुनाव के लिए आज अधिसूचना जारी होगी और साथ ही नामांकन दाखिल करने का सिलसिला भी शुरू हो जाएगा. इस चरण में प्रदेश के 11 जिलों शामली, मेरठ, मुजफ्फरनगर, बागपत, हापुड़, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, बुलंदशहर, मथुरा, आगरा और अलीगढ़ की कुल 58 सीटों के लिए मतदान होगा. नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 21 जनवरी है.

उधर, पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी ने गुरुवार शाम को केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की पहली बैठक बुलाई. करीब 78 उम्मीदवारों के नाम पर आम सहमति बनने के बाद केंद्रीय चुनाव समिति को सौंप दिए हैं. सूत्रों के अनुसार, करीब 50 से 55 नामों पर CEC ने अंतिम मुहर लगा दी है. उम्मीद की जा रही है कि पार्टी 50 उम्मीदवारों के नाम का एलान अगले कुछ दिनों में कर देगी. 

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी इस बार दो सीटों से चुनाव लड़ सकते हैं. सूत्रों के अनुसार, मुख्यमंत्री चन्नी इस बार अपनी वर्तमान सीट चमकौर साहिब के साथ जालंधर के ‘आदमपुर’ से भी चुनाव लड़ेंगे. इस बार कांग्रेस पार्टी लगभग 68 मौजूदा विधायकों को टिकट देकर चुनाव मैदान में उतारने की तैयारी कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *