मेरा बिलासपुर

..मुख्यमंत्री ने बताया-वो दिन भी आएगा,जब आत्मानन्द इंग्लिश मीडियम स्कूल में छत्तीसगढ़ी बोली में सिलेबस बनेगा

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल महासमुंद रेस्ट हाउस में प्रेसवार्ता को संबोधित कर रहे हैं।उनके साथ में गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू और संसदीय सचिव विनोद सेवनलाल चंद्राकर उपस्थिति हैं।आज जिले की चारों विधानसभा में भेंट-मुलाकात संपन्न हो गया है। इस कार्यक्रम का उद्देश्य आम जनता से योजनाओं की जानकारी लेना है। शासन की योजनाओं के फीडबैक के लिए भी भेंट-मुलाकात किया जा रहा है।

आधे से अधिक लगभग 50 विधानसभा में भेंट-मुलाकात संपन्न हो चुका है। सभी योजनाएं धरातल पर दिखाई दे रही हैं.सार्वजनिक वितरण प्रणाली का क्रियान्वयन अच्छी तरह हो रहा है। योजनाओं से आय में वृद्धि हो रही है।हाट बाजार क्लीनिक योजना का संचालन भी बेहतर हो रहा है। शिक्षा और स्वास्थ्य में बेहतर काम देखने को मिला है।

50 लाख मैट्रिक टन धान खरीदी अब तक हो चुकी है। धान खरीदी सुव्यवस्थित चल रही है। अभी तक कोई शिकायत नहीं प्राप्त हुई है।हमारी सरकार ने 110 मीट्रिक टन धान खरीदने का लक्ष्य रखा है पुराने प्रकरण का निराकरण हो रहा है। खासकर जमीन संबंधी निर्देश दिए हैं।
बंदोबस्त त्रुटि के लिए कलेक्टर को निर्देशित किया है। महासमुंद जिले में मेडिकल कॉलेज बड़ी उपलब्धि है। घोषणाएं भी जिले के लिए की गई है, ओवरब्रिज भी उपलब्धि है।

इस दौरान बायपास रोड और नगर निगम बनाने की मांग रखी गई।करनी पावर प्लांट के विरोध में लोग बैठे हैं। उसके निराकरण के लिए कलेक्टर को निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में साइबर थाने खोलने की योजना है, अभी तीन जगह में शुरू हो गया है।वो दिन भी आएगा, जब आत्मानन्द इंग्लिश मीडियम स्कूल में छत्तीसगढ़ी बोली में सिलेबस बनेगा।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS