T20 World Cup 2024- आयरलैंड के खिलाफ जीत के बाद क्या बोले रोहित शर्मा?

T20 World Cup 2024- टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत का अभियान जीत के साथ शुरू हुआ. टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 8वां मुकाबला भारत और आयरलैंड के बीच खेला गया. जो न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. यह लो स्कोरिंग मैच था, जिसे रोहित की टीम आठ विकेट से जीतने में सफल रही. मैच में बल्लेबाजी के दौरान चोटिल होने के बाद रोहित शर्मा रिटायर हो गए थे, जिसके बाद उन्होंने मैच और चोट से जुड़ा अपडेट शेयर किया.

Join Our WhatsApp Group Join Now

रोहित शर्मा ने चोट को बताया मामूली
T20 World Cup 2024-मैच के बाद की प्रेजेंटेशन के दौरान रोहित ने अपनी चोट पर अपडेट देते हुए आश्वासन दिया कि यह सिर्फ हाथ में हल्का दर्द है. उन्होंने कहा- “हां, बस थोड़ी जकड़न है.”

नए पिच को लेकर कही ये बात
T20 World Cup 2024-पिच के बारे में बात करते हुए, कप्तान ने अनिश्चितता जताई कि क्या उम्मीद करनी चाहिए. उन्होंने बताया कि वह सिर्फ पांच महीने पुरानी पिच पर खेलने के अनुभव से अनजान हैं. रोहित ने ऐसी पिच के लिए रणनीति बनाने की चुनौती पर जोर दिया और बताया कि चार स्पिनरों को खिलाना संभव नहीं हो सकता है.

T20 World Cup 2024-उन्होंने कहा- “मैंने टॉस के वक्त भी यही कहा था. पिच से क्या उम्मीद करूं, इस बारे में काफी अनजान हूं. पांच महीने पुरानी पिच पर खेलना कैसा होता है, इस बारे में जानकारी नहीं है. मुझे नहीं लगता कि जब हम दूसरी पारी में बल्लेबाजी कर रहे थे, तब भी विकेट जमा हुआ था. गेंदबाजों के लिए काफी कुछ था.”रोहित शर्मा पाकिस्तान के खिलाफ अपनी रणनीति साझा करते हुए कहते हैं – “गेंदबाजों को भी काफी मदद मिल रही थी. हम उसी स्थिति को ध्यान में रखते हुए पाकिस्तान के खिलाफ मैच की तैयारी करेंगे. यह ऐसा मैच होगा जिसमें पूरी टीम को योगदान देना होगा.”

T20 World Cup 2024-भारत ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी आयरलैंड की टीम पूरी तरह लड़खड़ा गई और पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई. 16 ओवर में आयरलैंड की पूरी टीम ऑलआउट हो गई और स्कोरबोर्ड पर सिर्फ 96 रन ही लगा सकी. आयरलैंड का कोई भी खिलाड़ी 30 रन का स्कोर पार नहीं कर सका. आयरलैंड की तरफ से सबसे ज्यादा रन गैरेथ डेलानी ने बनाए. उन्होंने 14 गेंदों पर 26 रन बनाए, जिसमें 2 चौके और 2 छक्के शामिल हैं.

जवाब में भारत ने पहले ही ओवर में विराट कोहली के रूप में अपना पहला विकेट खो दिया. कम स्कोर के बावजूद टीम इंडिया संभलकर खेल रही थी. रोहित शर्मा ने अर्धशतक बनाया और चोट के कारण रिटायर हो गए. भारत ने यह लक्ष्य सिर्फ 12.2 ओवर में हासिल कर लिया. इतने ओवर में उसने 2 विकेट खोकर 97 रन बनाए, जिसके बाद भारत ने आयरलैंड को 8 विकेट से हरा दिया.

                   

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close