खेल

T20 World Cup- युवराज सिंह के बाद शाहिद आफरीदी भी बने टी20 विश्व कप के ब्रांड एंबेसडर

T20 World Cup/ICCने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और दिग्गज ऑलराउंडर शाहिद आफरीदी को टी20 विश्व कप का ब्रांड एंबेसडर बनाया है। शाहिद अफरीदी इस मेगा इवेंट के लिए ब्रांड एंबेसडर्स की लिस्ट में टी20 के दिग्गज युवराज सिंह, क्रिस गेल और आठ बार के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता धावक उसेन बोल्ट के साथ शामिल हो गए हैं। आईसीसी ने एक विज्ञप्ति में बताया, “छह टी20 विश्व कप खेलने का अनुभव, जिनमें से दो में कप्तानी संभालने वाले शाहिद आफरीदी का प्रदर्शन शानदार रहा।

Join Our WhatsApp Group Join Now

T20 World Cup/आफरीदी ने लॉर्ड्स में फाइनल में प्लेयर ऑफ द मैच प्रदर्शन के साथ पाकिस्तान की 2009 की जीत का नेतृत्व किया। उनका अनुभव और विश्व कप में प्रदर्शन सराहनीय है।” आफरीदी ने कहा कि वह टी20 विश्व कप का हिस्सा बनकर खुश हैं और 9 जून को चिर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले के लिए उत्साहित हैं।

T20 World Cup/आफरीदी ने कहा, “मैं 9 जून को भारत बनाम पाकिस्तान मैच देखने के लिए विशेष रूप से उत्साहित हूं। यह खेल में महान प्रतिद्वंद्विता में से एक है और न्यूयॉर्क दो महान टीमों के बीच इस अविस्मरणीय मुकाबले के लिए एक उपयुक्त मंच होगा।” “आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप एक ऐसा आयोजन है जो मेरे दिल के बहुत करीब है।

T20 World Cup/उद्घाटन संस्करण में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बनने से लेकर 2009 में ट्रॉफी जीतने तक, मेरे करियर के कुछ पसंदीदा आकर्षण इस मंच पर प्रतिस्पर्धा करने से आए हैं। हाल के वर्षों में टी20 विश्व कप काफी मजबूत हुआ है और मैं इस संस्करण का हिस्सा बनकर बेहद खुश हूं, जहां हम पहले से कहीं अधिक टीमें, अधिक मैच और यहां तक कि अधिक ड्रामा देखेंगे।” अगर शाहिद आफरीदी के टी20 इंटरनेशनल करियर पर नजर डालें तो यह शानदार रहा है। अफरीदी ने 99 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 1416 रन बनाए हैं। इसके साथ ही 98 विकेट भी लिए हैं।

T20 World Cup/ICCमहाप्रबंधक क्लेयर फर्लांग ने कहा, “आफरीदी दुनिया भर में प्रशंसकों के पसंदीदा हैं। वो युवराज सिंह, क्रिस गेल और आठ बार के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता उसेन बोल्ट के साथ प्रशंसकों को टूर्नामेंट के करीब लाएंगे। यह अब तक का सबसे बड़ा टी20 विश्व कप होने वाला है।” टी20 विश्व कप 1-29 जून तक खेला जाएगा, जिसमें टेक्सास के ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम में उद्घाटन मैच में सह-मेजबान यूएसए का मुकाबला कनाडा से होगा। 9 स्थानों पर 20 टीमों द्वारा कुल 55 मैच खेले जाएंगे, जिसका समापन 29 जून को बारबाडोस में फाइनल में होगा। –आईएएनएस एएमजे/एबीएम

                   

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close