तखतपुर का बेटा बना बीजापुर का कलेक्टर…पूर्व मंत्री मनहरणलाल परिवार में खुशी….सूची निकलते ही झूमा तखतपुर

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

बिलासपुर— बीती रात छतीसगढ़ सरकार ने बड़ी प्रशानिक सर्जरी करते हुए करीब तीन दर्जन अधिकारियों को पुरानी जिम्मेदारी से हटाकर नई जिम्मेदारी दिया है। सर्जरी में तखतपुर के पुत्र अनुराग पाण्डेय को भी बड़ी जिम्मेदारी मिली है। बताते चलें कि इसके पहले की सरकार में अनुराग पाण्डेय मंत्रालय में  सचिव की जिम्मेदारी निभा रहे थे। दुहराते चलें कि अनुराग पाण्डेय भाजपा नेत्री हर्षिता पाण्डेय के भाई और पूर्व मंत्री स्वर्गीय मनहरण लाल पाण्डेय के सुपुत्र हैं।

Join Our WhatsApp Group Join Now

 विष्णुदेव साय की भाजपा सरकार बनने के करीब ढाई सप्ताह बाद बड़ी प्रशानिक सर्जरी बीती रात हुई है। दर्जनों आईएएस और आईपीएस अधिकारियों को नई जिम्मेदारी मिली है। लगभग 80 अधिकारियों को इधर से उधर कर सरकार ने मोदी गारंटी की गति को बढ़ाने का प्रयास किया है। यह सच है कि नई सरकार बनने के साथ ही काम काज में गति दिखाई देनी  लगी है।

इसी क्रम में बीती रात साय कैबिनेट में महत्वपूर्ण प्रस्ताव पर चर्चा हुई। कैबिनेट ने व्यापक स्तर पर प्रशासनिक सर्जरी कर अधिकारियों को इधर से उधर किया है। कलेक्टर को बदला गया है तो कई सचिवों के विभाग में फेरबदल किया गया है। बड़ी सर्जरी के बाद यह साफ हो गया है कि सरकार अब लोकसभा की तैयारी को लेकर पूरी तरह से सजग है।

तख़तपुर का लाल बना कलेक्टर

बीती रात प्रशासनिक सर्जरी के दौरान जानकारी मिली कि तखतपुर के लाल अनुराग पांडेय को बीजापुर का कलेक्टर बनाया गया है। खबर के बाद ना केवल तखतपुर बल्कि पूरे जिले में खुशी की लहर दौड़ गयी। जानकारी देते चलें कि तखतपुर का लाल अनुराग पांडेय पूर्व विधायक और मंत्री स्व मनहरण लाल पांडेय के सुपुत्र है। अनुराग पाण्डेय की बहन हर्षिता पाण्डेय रमन सिंह सरकार के दौरान राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष रह चुकी हैं।

 अनुराग पाण्डेय इसके पहले मंत्रालय में रहने के दौरान विभागीय सचिव रहे। जेएनयू  से शिक्षा ग्रहण कर प्रशासनिक सेवा में आये अनुराग पांडेय प्रारंभ में सरगुजा में सीईओ की जिम्मेदारी निभी चुके हैं। इसके अलावा पिछली सरकार में लम्बे समय कृषि विभाग में सचिव की भी जिम्मेदारी संभाल रहे थे। तख़तपुर से अनुराग पाण्डेय का गहरा नाता है। आज भी पांडेय बाडा निवास चर्चित है। अनुराग मूल रूप से खम्हरिया के रहने वाले हैं।

बीजापुर कलेक्टर बनाए जाने की जानकारी के बाद बहरहाल तखतपुर से लेकर बिलासपुर तक खुशी की लहर है। पाण्डेय परिवार के करीब लोग परिवार के सदस्यों से मुलाकात कर बधाई दे रहे हैं।

close