ताला और मदकूदीप को बनाया जाएगा..राष्ट्रीय पर्यटन स्थल..केन्द्रीय पर्यटन मंत्री और नेता प्रतिपक्ष के बीच चर्चा..रेड्डी ने दिया मदद का आश्वासन

बिलासपुर— छत्तीसगढ़ विधानसभा नेता प्रतिपक्ष कौशिक ने केन्द्रीय मंत्री रेड्डी से भेंटकर ताला मंदिर के साथ मदकूदीप विकसित किए जाने को लेकर चर्चा की है। चर्चा के दौरान धरमलाल ने ताला और मदकूदीप की ऐतिहासिक महत्व के बारे में विस्तार से बताया। 

                    नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने केन्द्रीय पर्यंटन और संस्कृति मंत्री जी. किशन रेड्डी से दिल्ली प्रवास के दौरान भेंट कर प्रदेश और बिलासपुर के विकास को लेकर बातचीत की। मुलाकात के दौरान ताला स्थित प्राचीन रूद्र शिव मंदिर और मदकूदीप के बारे में विस्तार से बताया. 
 
               केन्द्रीय पर्यंटन मंत्री रेड्डी से धरमलाल कौशिक ने दोनों स्थानों को  पर्यटन सूची में शामिल करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि ग्राम ताला के रूद्र शिव मंदिर में प्रतिवर्ष मेला का आयोजन किया जाता है। ताला पर्यटन स्थल भगवान रूद्र शिव और अपनी विशेष मूर्तियों के कारण देश- विदेश में प्रसिध्द है। मदकूदीप स्मरणीय पर्यंटन स्थल है। इनके विकास से पर्यंटन को प्रोत्साहन मिलेगा। रोजगार की संभावनाएं भी बढ़ेगी। इसलिए इन दोनों पर्यंटन स्थलों को केन्द्रीय पर्यंटन सूची में शामिल किया जाना बेहतर होगा।
 
               मुलाकात के बाद नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने बताा कि केन्द्रीय मंत्री रेड्डी ने हर संभव मदद और उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *