Teacher Salary Payment: इन शिक्षकों कर्मियों को वेतन पुनरीक्षण का लाभ मिलेगा

Shri Mi

Teacher Salary Payment :जुलाई 2023 से पांचवां और छठा वेतनमान का लाभ शिक्षकों को प्राप्त होगा। मीडिया रिपोर्ट अनुसार बिहार के संस्कृत और मदरसा के शिक्षकों और कर्मियों के लिए राहत की ख़बर है। शिक्षा विभाग के प्रमुख के सचिव केके पाठक ने मदरसा और संस्कृत विद्यालयों में कार्यरत शिक्षक और कर्मियों को पांचवां और छठा वेतनमान देने का फैसला किया है ।

Join Our WhatsApp Group Join Now

Teacher Salary Payment।ये दरें एक जुलाई 2023 से लागू होंगी, जिसको लेकर विभाग ने तैयारियां शुरू कर दी है, ऐसे में जल्द ही मासिक वेतन में वृद्धि देखने को मिलेगी।हालांकि यह निर्णय 10 माह पूर्व निर्णय लिया गया था, जिस पर अब अमल हो रहा है।

Teacher Salary Payment।मीडिया रिपोर्ट अनुसार शिक्षा विभाग ने मदरसा के लिए 12.80 अरब रुपए के बजट में से 4.68 अरब रुपया जारी कर दिया है, वही संस्कृत विद्यालयों के लिए 8.69 अरब के बजट का प्रावधान किया गया है जिसमें 3.10 अरब रुपया जारी कर दिया गया है।सरकार की इस फैसले से संस्कृत और मदरसा विद्यालय के शिक्षकों और कर्मियों के वेतन में बड़ी वृद्धि देखने को मिलेगी ।

संभावना है कि मई से पहले बढ़ी हुई सैलरी का लाभ दिया जा सकता है।अराजकीय, प्रस्विकृत और अनुदानित संस्कृत एवं मदरसों में कार्यरत, सेवानिवृत कर्मचारियों और शिक्षकों को पंचम और षष्ठम वेतन पुनरीक्षण का लाभ मिलेगा।

Mahtari Vandan Yojana : महतारियों के बैंक खातों में पहुंची वंदन योजना की दूसरी क़िस्त

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close