शिक्षकों ने पेश की मिसालः सजग और स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय के शिक्षकों ने कोविड हेतु सामग्री का वितरण किया

बिलासपुर ।  प्रदेश में कोविड के बढ़ते संक्रमण को देख कर स्कूल शिक्षा विभाग की टीम भी सक्रिय हो गई । स्कूल शिक्षा विभाग के प्रचार्यो, शिक्षको ने सजग नाम से सेवा कार्य हेतु  टीम गठित की है । टीम की ओर से शिक्षकों ने बिलासपुर ज़िले में बनाए जा रहे नए कोविड अस्पतालों के लिए सामग्री का वितरण कलेक्टर डॉ. सारांश मित्तर की मौज़ूदगी मे किया ।

सजग की टीम 2017 से लगातार अनेकों  जिम्मेदारी निभाई है।  शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में इनके द्वारा हजारों की संख्या में पूर्व में वनवासी क्षेत्र एवं अस्पतालों में कंबल , कपड़े, स्वेटर जूते मोजे, पानी बोतल, स्कूल बैग बच्चो के लिये ग्रीन कार्पेट एवं अन्य आवश्यकता की वस्तुओं को वितरित किया है। अपनी सामाजिक जिम्मेदारी के अंतर्गत टीम सजग बिलासपुर और बिलासपुर में संचालित शासकीय स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय मंगला, तारबाहर , लाजपतराय, एवं लिंगियाडीह शाला के शिक्षकों ने आपस मे मिलकर वर्तमान कोविड महामारी के संकट से निपटने के जिले जिला प्रशासन के द्वारा विकसित किये जा रहे नवीन अस्पतालो हेतु  सामग्री के वितरण किया।जिला कलेक्टर डॉ सारांश मित्तर को टीम के प्रतिनिधि के रूप में पी दासरथी , संदीप चोपडे, कौस्तभ् चटर्जी, एवं रविन्द्र चारी ने यह सामग्री उपलब्ध कराई। कलेक्टर डॉ सारांश मित्तर ने  मुख्य स्वास्थ एवं चिकित्सा अधिकारी डॉ प्रमोद महाजन को सामग्री हस्तांतरित किया एवं तत्काल इसे आयुर्वेद चिकिसलय में विकसित होने वाले नवीन कोविड अस्पताल में स्थापित करने के निर्देश प्रदान किये।

सजग टीम और स्वामी अतमानन्द स्कूल के शिक्षको ने आज उपलब्ध की गई सामग्री में50 गद्दे कवर सहित,50 तकिये,25 ऑक्सिमीटर,25 वेपोराइजर,25 इन्फ्रारेड थरमामीटर,प्रदान किया गया।ऑक्सीजन सिलेंडर अब तक अनुपलब्धता के कारण नहीं मिल पाया है इसके लिये निरन्तर प्रयास जारी है प्राप्त होते ही वह भी दिया जाएगा। एक दो दिनों में 5 से 10 की संख्या में उपलब्ध कराए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *