राष्ट्रीय प्रतियोगिता में शामिल होंगी 11 राज्यों की टीम…406 खिलाड़ी करेंगे शिरकत…नगर विधायक अमर करेंगे शुभारम्भ

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

बिलासपुर– नगर विधायक अमर अग्रवाल की उपस्थिति में 2 जनवरी को राष्ट्रीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता का आगाज होगा। प्रतियोगिता का आयोजन बहतराई स्थित स्टेडियम में होगा। इस दौरािन 11 राज्यों की टीम शामिल होंगी। 400 से ज्यादा खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का जलवा दिखाएंगे।

2 जनवरी यानी मंगलवार को मुख्य अतिथि नगर विधायक अमर अग्रवाल बहतराई स्थित स्टेडियम में नेशनल टूर्नामेंट का शुभारम्भ करेंगे। 67वीं राष्ट्रीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता बेसबॉल का उद्घाटन सुबह 11 बजे होगा। प्रतियोगिता में बतौर अतिथि बेलतरा विधायक सुशांत शुक्ला, मस्तूरी विधायक दिलीप लहरिया और महापौर रामशरण यादव  विशेष रूप से मौजूद रहेंगे।

प्रतियोगिता को लेकर कलेक्टर अवनीश शरण ने निर्देश दिया है कि कि खिलाड़ियों की आधारभूत सुविधाओं का विशेष ध्यान रखा जाए। खासकर प्रतियोगिता में भाग लेने वाली बालिकाओं की सुरक्षा समेत मेडिकल सहित अन्य जरूरी चीजों को लेकर गंभीरता रखा जाए। बालिकाओं के ठहरने की जगह पर महिला गार्ड की ड्यूटी लगायी जाए। कलेक्टर ने आदेश दिया है कि राष्ट्रीय स्तर के खेल की गरिमा के अनुरूप ही प्रतियोगिता का आयोजन हो। नगर निगम को निर्देश दिया है कि बच्चों के ठहरने की जगह में फॉगिंग करवाएं।  किसी भी प्रकार की लापरवाही या शिकायत मिलते पर सख्त कार्रवाई होगी।

कलेक्टर ने बताया कि जिला प्रशासन और छत्तीसगढ़ स्कूल शिक्षा विभाग के संयुक्त प्रयास से आयोजित राष्ट्रीय बेसबाल प्रतियोगिता की तैयारी को लेकर प्रशासन पूरी तरह से तैयार है। प्रतियोगिता 5 जनवरी तक चलने वाली प्रतियोगिता में 11 राज्यों की टीम बिलासपुर पहुंच चुकी है। इसके अलावा प्रतियोगिता में सीबीएसई वेलफेयर स्पोर्ट्स वेलफेयर ऑर्गेनाइजेशन और विद्या भारती की टीम भी शामिल होगी। कुल 13 टीम के खिलाडी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे।

अलग-अलग 11 राज्यों की टीम

प्रतियोगिता में आंध्र प्रदेश, चंडीगढ, दिल्ली, गुजरात, हरियाणा, जम्मू कश्मीर, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, तेलंगाना, सीबीएसई वेलफेयर भारत ऑर्गेनाइजेशन और विद्या भारती के अलावा मेजबान छत्तीसगढ़ की टीम भाग लेगी। अंडर 17 बेसबॉल नेशनल प्रतियोगिता में अलग-अलग राज्यों के 208 बालक और 198 बालिकाओं को मिलाकर कुल 406 खिलाड़ी टूर्नामेंट का हिस्सा बनेंगे।

आवास और भोजन व्यवस्था

बाहर राज्यों से आई टीम के लिए खाने और रहने की व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए स्कूल शिक्षा विभाग ने प्राचार्य और शिक्षकों की टीम मुस्तैद किया है। बालिकाओं के रहने की व्यवस्था साइंस कॉलेज छात्रावास में है। बालकों को बहतराई स्टेडियम परिसर में रखा जाएगा।

close