इंडिया वाल

Reliance Jio: 11 शहरों में लॉन्च की 5G सर्विस, क्या आपके शहर में पहुंचा 5G? देखें पूरी लिस्ट

Reliance Jio 5G Network: रिलायंस जियो के 5G नेटवर्क के लिए इनवाइट के जरिए यूजर्स को Jio Welcome Offer का फायदा मिलेगा।

Reliance Jio: Reliance Jio 5G launched in 11 Cities: Reliance Jio ने देशभर के 11 नए शहरों में अपनी 5G Services लॉन्च करने का ऐलान किया है। Jio True 5G Network को लगातार देशभर के अलग-अलग शहरों में रोल आउट किया जा रहा है। रिलायंस जियो ने आज (28 दिसंबर 2022) को लखनऊ, त्रिवेंद्रम, मैसूर, नासिक, औरंगाबाद, चंडीगढ़, मोहाली, पंचकुला, जीरकपुर, खरड़ और डेराबस्सी जैसे 11 शहरों में अपनी ट्रू 5जी सेवाओं के सबसे बड़े मल्टी-स्टेट लॉन्च की घोषणा की।

Invite पाने वाले जियो यूजर्स को Jio Welcome Offer का फायदा

जियो ट्रू 5जी नेटवर्क से जुड़े इन नए 11 शहरों के जियो यूजर्स को ‘जियो वेलकम ऑफर (Jio Welcome Offer)’ के तहत इनवाइट किया जाएगा। इनवाइट पाने जियो यूजर्स को बिना किसी अतिरिक्त लागत के 1Gbps से ज्यादा स्पीड से अनलिमिटेड डेटा मिलेगा।बता दें कि अभी तक रिलायंस जियो 5जी सर्विस दिल्ली-एनसीआर, वाराणसी, मुंबई, नाथद्वारा, हैदराबाद, पुणे, बेंगलुरू, कोलकाता और गुजरात के सभी 33 हेडक्वार्टर में उपलब्ध था।

Jio 5G Network को 700MHz, 3500MHz और 26 GHz बैंड पर ऑपरेट किया जाता है। जियो की 5जी सर्विस स्टैंडअलोन 5जी आर्किटेक्चर पर बेस्ड है और कैरियर एग्रीगेशन सपोर्ट करती है।

बात करें स्मार्टफोन में 5G चलने की तो कई स्मार्टफोन निर्माता जैसे Xiaomi, Oppo, Nothing, Realme पहले ही अपने फोन में 5जी सॉफ्टवेयर अपडेट जारी कर चुके हैं। लेकिन अभी गूगल (Google) ने अपने फोन में 5जी रेडी अपडेट जारी नहीं किया है।

इस लॉन्च के मौके पर जियो प्रवक्ता ने कहा कि ’11 शहरों में एकसाथ 5जी रोलआउट करने पर हमें गर्व है और जब से हमने True 5G सेवाओं को रोल आउट करना शुरू किया है, तबसे यह हमारे सबसे बड़े लॉन्च में से एक है। इन 11 शहरों के लाखों जियो यूजर्स 2023 की शुरुआत जियो ट्रू 5जी टेक्नोलॉजी के फायदों के साथ करेंगे। महत्वपूर्ण पर्यटन स्थलों के साथ-साथ ये शहर हमारे देश के प्रमुख शिक्षा केंद्र भी हैं। जियो की ट्रू 5जी सेवाओं के लॉन्च के साथ ही क्षेत्र को न केवल सबसे अच्छा दूरसंचार नेटवर्क मिलेगा, बल्कि इससे ई-गवर्नेंस, शिक्षा, ऑटोमेशन, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, गेमिंग, हेल्थकेयर, कृषि, आईटी और एसएमई व्यवसाय के क्षेत्रों में विकास के नए दरवाजे भी खुलेंगे।’

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS