तहसीलदार का फरमान..प्रत्येक गुरूवार को लगाया जाएगा समाधान शिविर..ग्रामीणों को किया दलालों से सावधान..शिकायत पेटी का करना होगा उपयोग

बिलासपुर—(रियाज अशरफी) नव गठित तहसील सीपत में अब प्रत्येक गुरूवार को राजस्व समस्या समाधान शिविर का आयोजन किया जाएगा। सीपत तहसीदार शशिभूषण सोनी ने बताया कि राजस्व संबंधित समस्याओं के त्वरित निराकरण को लेकर प्रशासन ने कदम उठाया है। तहसील स्तरीय राजस्व समस्या समाधान को लेकर आदेश भी जारी कर दिया गया है।
 
        तहसीदार ने बताया कि शिविर में सीपत तहसील के सभी राजस्व निरीक्षक और हल्का पटवारी उपस्थित रहेंगे। एक ही छत के नीचे लोगो की राजस्व संबंधित समस्याओं का समाधान किया जाएगा।
 
सुझाव पेटी के माध्यम से भी को समस्या का निदान
 
 सीपत तहसील भवन के मुख्य गेट में तहसीलदार ने राजस्व समाधान सुझाव पेटी लगवाया है। पेटी में कोई भी व्यक्ति राजस्व संबधित समस्या को लेकर अपनी शिकायत आवेदन डाल सकता है। साथ ही सुझाव भी रख सकता है। सुझाव पेटी को प्रत्येक गुरुवार को शिविर के दौरान खोला जाएगा। और समस्या का निदान भी किया जाएगा।
 
             बहरहाल सीपत प्रशासन के अनोखी पहल को लेकर स्थानीय लोगो में उत्साह देखने को मिल रहा है। तहसीलदार ने स्पष्ट किया है कि तहसील में किसी भी प्रकार की दलाली को रोकने हरसंभव प्रयास किया गया है। तहसीलदार ने अपना मोबाइल नंबर लिखवाकर फ्लेक्स भी दीवार पर चस्पा कराया है। आमजनों  ने तहसीलदार के प्रयास को लेकर प्रसन्नता जाहिर किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *