नई टर्मिनल बिल्डिंग व नाईट लैडिंग के लिए टेंडर तुरंत जारी किया जाये,हवाई सुविधा जनसंघर्ष समिति का महा धरना जारी

बिलासपुर- हवाई सुविधा जनसंघर्ष समिति ने राज्य सरकार से मांग की है कि बिलासा देवी केंवट एयरपोर्ट की नई टर्मिनल बिल्डिंग और नाईट लैडिंग कार्य के लिये टेंडर तुरंत जारी किये जाये। गौरतलब है कि उक्त दोनों कार्य राज्य शासन से स्वीकृत होने के बावजूद आगे नही बढ़ रहे है। समिति ने मांग की है कि जो भी तकनीकी बाधाए इस कार्य के संबंध में है उन्हें तुरंत दूर किया जाये। हवाई सुविधा जनसंघर्ष समिति का महाधरना आज भी जारी रहा, आज विशेष रूप से लोरमी विधायक धरमजीत सिंह और महापौर रामशरण यादव धरने में शामिल हुए।

विधायक धरमजीत सिंह ने कहा कि उनके द्वारा लाये गये अशासकीय संकल्प पर चर्चा के दौरन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 27 करोड़ रूपये की घोषणा बिलासपुर एयरपोर्ट विकास के लिये की थी। उसमें से केवल 5 करोड़ रूपये अभी तक खर्च हुये और 22 करोड़ रूपये की राशि बांकि है। इस पैसे से नाईट लैडिंग और नई टर्मिनल बिल्डिंग के कार्य किये जाने थे परन्तु आज एक वर्ष से अधिक का समय हो जाने के बावजूद उक्त दोनो कार्य शुरू नहीं हुये है अतः इन्हें तत्काल शुरू किये जाये।

बिलासपुर के महापौर रामशरण यादव ने इसके साथ ही केन्द्र सरकार से यह मांग दोहराई कि बिलासपुर से देश के चारो दिशाओं में महानगरों तक हवाई मार्ग उड़ान योजना में शामिल किये जाये। उन्होंने इस संबंध में क्षेत्रीय सांसद के द्वारा पर्याप्त प्रयास ना किये जाने पर अफसोस व्यक्त किया। राज्य योग आयोग के सदस्य रविन्द्र सिंह ठाकुर ने कहा कि केन्द्र सरकार उड़ान योजना के तहत छत्तीसगढ़ सरकार को और अधिक फण्ड उपलब्ध कराये साथ ही सेना के द्वारा उसके कब्जे की अनुपयोगी जमीन बिलासपुर एयपोर्ट रनवे विस्तार के लिये जल्दी ही वापस की जानी चाहिये।

आज के महाधरने में आगमन के क्रम से देवेन्द्र सिंह ठाकुर, बद्री यादव, राकेश शर्मा, चित्रकांत श्रीवास, गोपाल दुबे, चंद्र प्रदीप बाजपेयी, संतोष पीपलवा चंद्रप्रकाश जायसवाल, मोहन जायसवाल, सी.एल.मीणा, कमल सिंह ठाकुर, अमित नागदेव विकास जायसवाल अकील अली, महेश दुबे टाटा, अनिल गुलहरे, रंजित खनूजा, शिवा मुद्लियार, प्रकाश बहरानी, नरेश यादव, केशव गोरख, नवीन वर्मा, समीर अहमद, संतकुमार नेताम, ब्रम्हदेव सिंह ठाकुर, प्रेमदास मानिकपुरी, संजय पिल्ले और सुदीप श्रीवास्तव शामिल हुये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *