तखतपुर रोड में हादसा इतना भयानक था कि ‘छोटा हाथी’ के परखच्चे उड़ गए.. , मृतकों के परिवार को मिली सहायता राशि

तखतपुर । ( टेकचंद कारड़ा ) । बीती रात को सड़क दुर्घटना में जिन 4 लोगों की मृत्यु हो गई थी उनके परिवार के सदस्यों को तखतपुर थाना परिसर में अनुविभागीय अधिकारी तहसीलदार और थाना प्रभारी द्वारा 10- 10 हज़ार रु की सहायता राशि का चेक दिया गया । उधर हादसे के बाद जो ख़बरें आ रहीं हैं, उससे लगता है कि हाइवा की टक्कर इतनी तेज़ थी कि छोटा हाथी के परखच्चे उड़ गए और हादसे में मृतक का शव मुश्किल से निकाला गया ।

पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार पूर्व सांसद लखनलाल साहू का भतीजा ग्राम फरहदा थाना जरहागांव जिला मुंगेली में रहता है और जेसीबी चलाता है । कल जेसीबी मशीन खराब हो बरेला में हो गई थी । जिसे खड़ा कर वह बस से बिलासपुर चला गया था और बिलासपुर से रात लगभग 11 बजे जेसीबी मशीन इंजन को बनवा कर छोटा हाथी क्रमांक सीजी 10 AU 0496 से चार लोग आ रहे थे । जिसमे भुनेश्वर साहू पिंटू पिता भारत साहू उम्र 36 वर्ष निवासी अमोरा परसाकापा. ओमप्रकाश वर्मा पिता राम कुमार उम्र 22 वर्ष कडार. महेश साहू पिता शोभाराम साहू उम्र 40 वर्ष फरहदा ( पूर्व सांसद लखन लाल साहू का भतीजा है), रघुवीर साहू पिता रामखिलावन साहू उम्र 24 वर्ष निवासी कुली लुथरा- सभी साथ मे थे । बिलासपुर मुख्य मार्ग खमरिया बाईपास के पास पहुंचे थे तभी विपरीत दिशा से आ रही हाईवा ने अनियंत्रित गति से चलाते हुए ठोकर मार दी । बताया जाता है कि हाईवा चालक ने ठोकर इतनी तेज गति से मारी थी कि छोटा हाथी के परखच्चे उड़ गए थे और उसमें सांसद के भतीजे का शव बुरी तरह से फंस गया था । गैस कटर का उपयोग इसलिए नहीं किया गया .क्योंकि डीजल टंकी फट चुकी थी और चारों तरफ डीजल बह गया था । गैस कटर का उपयोग करने से आगज़नी की संभावना थी । थाना प्रभारी मोहन भारद्वाज को जैसे ही घटना की जानकारी मिली वे मौके पर पहुंचे और काफी प्रयास के बाद छोटा हाथी में फंसे शव को निकाला गया । चारों युवकों की मृत्यु हो गई थी । पुलिस ने हाईवा क्रमांक CG08 AD 1051 जप्त तक कर लिया है । वहीं चालक मौके से फरार बताया जा रहा है ।

परिजनों को 10-10 हजार की सहायता राशि

पुलिस अधीक्षक पारुल माथुर के निर्देश पर थाना प्रभारी मोहन भारद्वाज और एसआर साहू ने तत्काल एसडीएम महेश शर्मा और तहसीलदार शशांक शुक्ला से संपर्क किया और मृतक के परिजनों को तत्काल सहायता राशि देने की पहल की । जहां अधिकारियों ने मानवीय संवेदनाओं को देखते हुए तत्काल राशि स्वीकृत करते हुए थाना परिसर में मृतक के परिजनों को 10-10 हजार रुपए की सहायता राशि दी गई और अनु विभागीय अधिकारी ने कहा कि परिवार के सदस्यों की जो क्षति हुई है इसकी पूर्ति नहीं की जा सकती ईश्वर उन्हें अपने चरणों में स्थान दें । परिजनों से कहा कि यह प्रारंभिक सहायता राशि है आने वाले समय में सभी औपचारिकता पूरी होने के बाद शेष सहायता राशि दी जाएगी ।

परसा कापा मदद करने गए

4 मृतकों में एक मुंगेली जिले के जरहागांव थाना अंतर्गत ग्राम अमोरा परसा कापा का है । जहां पोस्टमार्टम के बाद परिजन शव को लेकर चले गए थे । जहां मृतक के परिजनों को सहायता राशि देने के लिए अनुविभागीय अधिकारी महेश शर्मा ,तहसीलदार शशांक शुक्ला ,थाना प्रभारी एस आर साहू ,मोहन भारद्वाज सभी ग्राम अमोरा परसा कापा पहुंचकर परिजनों को दस हज़ार रुपए की आर्थिक सहायता दी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *