चैयरमैन ने..निर्माणाधीन एथनिक रिसार्ट को बताया भव्य..कहा.आदिवासी संस्कृति की मिलेगी झलक

सरगुजा—- पर्यटन मंडल अध्यक्ष अटल श्रीवास्तव ने पर्यटन विकास कार्यों का जायजा लेने मैनपाट पहुंचे। इस दौरान कैबिनेट मंत्री दर्जा प्राप्त चैयरमैन ने निर्माणाधीन ट्राईवल टूरिज्य सर्किट हाउस का जायजा लिया। साथ ही अधिकारियों को निर्देश दिया कि मैनपाट में जल्द से जल्द उच्च स्तरीय एथनिक रिसार्ट को पर्यटकों को हवाले किया जाए।
                              सरगुजा प्रवास के दौरान 9 जुलाई  पर्यटन मण्डल बोर्ड चैयरमैन अटल श्रीवास्तव छत्तीसगढ़ टूरिज्म बोर्ड के व्यस्ततम दौरे में मैनपाट पहुचे। इस दौरान चैयरमैन श्रीवास्तव ने  सरगुजा में ट्राईबल टूरिज्म सर्किट के अंतर्गत निर्माणाधीन कर्मा एथेनिक रिसोर्ट के कार्यों की प्रगति का जायजा लिया।जल्द से जल्द मैनपाट में उच्च स्तरीय पर्यटक सुविधा पर्यटक को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। निर्माणाधीन कर्मा एथेनिक रिसोर्ट का निरीक्षण भी किया। 
                प्रदेश सरकार के मंत्री अटल श्रीवास्तव  ने निर्माण एजेंसी टी.सी.आई.एल. को पर्यटकों की सुविधाओं का  ध्यान में रखते हुए कुछ महत्वपूर्ण सुधार के निर्देश दिए । साथ ही किसी भी प्रकार की शिकायत को गंभीरता से लिए जाने की भी बात कही।
              जानकारी देते चलें कि छत्तीसगढ़ टूरिज्म बोर्ड अध्यक्ष  बनने के बाद मंत्री अटल श्रीवास्तव मैनपाट का पहला दौरा था। इस दौरान उन्होने कर्मा एथेनिक रिसोर्ट के लोकेशन और निर्माणाधीन पर्यटक सुविधाओं के विकास को देखकर संतोष जाहिर किया।
          अटल श्रीवास्तव ने बताया कि मैनपाट स्थित कमलेश्वरपुर में ट्राईबल टूरिज्म सर्किट के तहत 48 एकड़ में कर्मा एथेनिक रिसोर्ट का निर्माण कराया जा रहा है। निर्माण कार्य सितंबर अक्टूबर के बीच पूरा कर लिया जाएगा। 
               निर्माणाधीन रिसोर्ट  में आदिवासियों के जीवन शैली को बड़ी खूबसूरती के साथ प्रदर्शित किया गया है।पर्यटकों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए 20 कॉटेज इंटरप्रिटेशन सेंटर कैफिटेरिया, ओपन थिएटर ,नेचर ट्रेल, कॉन्फ्रेंस हॉल अटैच लेट बाथ के साथ  टेन्ट प्लेटफार्म ,पैगोडा  सौवेनिर शॉप, इको किचन की व्यवस्था है।
                  कर्मा एथेनिक रिसोर्ट के निरीक्षण के दौरान क्षेत्रीय प्रभारी सरगुजा और मैनपाट के शैला रिसोर्ट प्रबधंक और टीसीआईएल इंजीनियर उपस्थित थे ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *