फरियादी चिल्लाते रहे..मैडम वीडियो बनाने में मस्त..कांग्रेस नेता का आरोप..अधिकारी ने दी जातिगत गाली..थाना, एसडीएम से शिकायत. कलेक्टर ने किया रतनपुर सीएमओ को तलब

बिलासपुर—-रतनपुर मुख्य नगर पालिका अधिकारी पर ब्लाक कांग्रेस नेता रमेश सूर्या ने जातीगत गाली गलौच का आरोप लगाया है। रमेश सूर्या ने बताया कि वार्ड 14 के स्थानीय निवासी शिकायत लेकर सीएमओ मधुलिका सिंह के कार्यालय गयी। लेकिन उन्होने समस्याओं पर चर्चा करना उचित नहीं समझा। बातचीत के दौरान सीएमओ ने उनके साथ जातिगत गाली दी है।  

                      ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष रतनपुर रमेश सूर्या ने बताया कि एक दिन पहले रतनपुर वार्ड क्रमांक 14 के लोग शिकायत लेकर सीएमओ मधुलिका सिंह के कार्यालय पहुंचे। समस्याओ को लेकर मधुलिका सिंह ने चर्चा के लिए बुलाया था। लेकिन उन्होने लोगों की समस्या सुनना तो दूर। बल्कि भगाने शुरू कर दिया।

         बातचीत के दौरान रामशरण कौशिक ने आवास आवंटन के लिए मधुलिका सिंह पर रूपया मांगने का आरोप लगाया। रामशरण कौशिक ने यह भी कहा कि मधुलिका सिंह कोर पीडीएस चावल घोटाला में लिप्त हैं।

                     इसी बीच लोगों की समस्याओं को लेकर चर्चा के बीच मधुलिका सिंह नाराज हो गयी। उन्होने व्यक्तिगत रूप से कहा कि तुम्हारी चर्चा और सोच बहुत छोटी है। तुम नीच जाति के हो। और कार्यालय से निकलने के लिए कहा।

                रमेश ने पत्रकारों को बताया कि मधुलिका सिंह की कार्यपालन में लगातार उदासीनता को देखते हुए मुख्यमंत्री और प्रभारी मंत्री से हटाए जाने को लेकर आवेदन किया है।  इस बात को लेकर महिला सीएमओ नाराज हैं।

         रमेश ने बताया कि मधुलिका सिंह की तानाशाही से आम जनता बहुत परेशान है। पहले भी वार्ड नम्बर 10 ओछिनापारा निवासी धर्मेश केशरवानी और दिपेश माण्डवा को राशन कार्ड की जानकारी मांगने पर जेल भेजवा चुकी हैं। इसके अलावा सीएमओ ने कोविड 19 के दौरान डॉ.अविनाश सिंह के साथ दुर्रव्यवहार कर चुकी हैं। और मेरे और साथियों के खिलाफ थाने में शिकायत की है।जबकि महिला अधिकारी ने उसके साथ बदतमीजी की है।

                रमेश ने बताया कि जब आम जनता अपनी मांग को रखने गए तो महिला अधिकारी ने लोगों की परेशानियों को नजरअंदाज कर वीडियो बनाती रही। रमेश ने यह भी बताया कि उन्होने भी वीडियो बनाया है। अधिकारी के साथ क्या बातचीत हुई । और उन्होने क्या कुछ कहा उसकी वीडियो सुरक्षित है।

महिला अधिकारी ने की शिकायत

            वहीं मामले में मुख्य नगरपालिका अधिकारी मधुलिका सिंह ने थाना को एक पत्र लिखकर रमेश के खिलाफ शिकायत की है। महिला अधिकारी ने लिखा है कि रमेश सूर्या 50 लोगों के साथ कार्यालय में आया। इस दौरान उसने अनर्गल आरोप लगाते हुए आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग किया है। साथ ही देख लेने की धमकी दी है। अपनी शिकायत में मधुलिका सिंह ने वीडियो बनाए जाने का भी आरोप लगाया है। तीन दिन बाद कार्यालय में तालाबन्दी की धमकी दी है।

थाना का घेराव, सीएमओ को तलब            

            सीएमओ की थाने में शिकायत पत्र के बाद स्थानीय लोगों ने रमेश सूर्या के समर्थन में थाना का घेराव किया। भीड़ ने सीएमओ के खिलाफ नारेबाजी की। साथ ही लगाए गए आरोप को झूठा बताया। इस दौरान रमैेश सूर्या ने भी थाना को वस्तुस्थिति की जानकारी दी। 

                     गुरूवार को घटनाक्रम को लेकर कलेक्टर ने सीएमओ को तलब किया। दोपहर जिला कार्यालय पहुंचकर अधिकारी ने जानकारी दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *