न्यायालय ने कहा..मंत्री की घोषणा पर विश्वास..1 मार्च के बाद होगी सुनवाई..

बिलासपुर—सोमवार को हाईकोर्ट प्रैक्टिसिंग बार की तरफ से संदीप दुबे और पत्रकार कमल दुबे की बिलासपुर एयरपोर्ट स्टार्ट शुरू किए जाने को लेकर दायर याचिका की सुनवाई हुई। याचिका की सुनवाई मुख्यंयाधीश  रामचंद्र मेनन और जस्टिस पीपी साहू के डीविजन बैंच में हुई। बार की तरफ से सुदीप श्रीवास्तव अधिवक्ता पक्ष को पेश किया।
 
         चकरभाठा एअरपोर्ट शुरू किए जाने की याचिका पर सोमवार को डीविजन बैंच में सुनवाई हुई। न्यायालय में हाईकोर्ट प्रैक्टिसिंग बार की तररफ से मामले को अधिवक्ता सुदीप श्रीवास्तव ने पेश किया। राज्य के महाधिवक्ता सतीश चंद्र वर्मा ने अतिरिक्त जवाब दायर कर बताया कि अभी तक बिलासपुर भोपाल, बिलासपुर-प्रयागराज- दिल्ली ,बिलासपुर- कोलकोता एवं बिलासपुर- हैदराबाद के लिए उडान आदेश जारी नही हुआ है।सतीष चन्द्र वर्मा ने कोर्ट को जानकारी दी कि बिलासपुर – दिल्ली के लिए मंगलवार को अलाइंस एयर की टीम  एयरपोर्ट का दौरा करने वाली है।  लेकिन केंद्र सरकार की तरफ से एयर उड़ान के लिए आदेश जारी नही हुआ है।
 
            मा्मले को गंभीरता से लेते हुए न्यायालय ने केंद्र के वकील से जानकारी देने को कहा है।  ,न्यायालय ने अपने आदेश में कहा कि केंद्रीय सिविल एविएशन मंत्री के घोषणा पर विश्वास करते है।  उम्मीद  है कि 1 मार्च बिलासपुर के विकास के लिए नया दिन लेकर आएगा।  प्रकरण की अगली सुनवाई मार्च के प्रथम सप्ताह के बाद  करने को कहा है।
 
          न्यायालय ने कहा कि याचिकर्ताओ और सभी पक्षो के वकीलों के सहयोग से बिलासपुर विकास की दिशा के एक कदम बढ़ाने जा रहा है।4 C के लिए बाद के सुनवाई में जवाब मांगा जाएगा । इस दौरान केंद्र के वकील रमाकांत मिश्र उपस्थित हुए है।
 
                         बिलासपुर एयरपोर्ट प्रकरण की सुनवाई हुई, न्यायालय ने कहा केंद्रीय मंत्री की घोषणा अनुसार 1 मार्च तक इंतजार करना होगा ,प्रकरण मार्च के प्रथम सफ्ताह में लगाने आ आदेश*

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *