नेपाल में खत्म होगी सायकल यात्रा..यात्रा में शामिल हुए पर्यटन बोर्ड के चैयरमैन..केरल के सायकल यात्रियों ने बताया..पर्यटन का महत्व

बिलासपुर—-छत्तीसगढ़ टूरिज्म बोर्ड एवं ट्रेवल और  टूरिज्म मीडिया कार्यों से जुड़ी संस्था ट्रिप्स एवं ट्रिपर्स के संयुक्त तत्वावधान में विश्व पर्यटन दिवस पर विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम का आयोजन 27 सितम्बर को हॉटल ग्राण्ड इम्पीरिया, वीआईपी रोड रायपुर में होग।

           आम जनता को पर्यटन के प्रति जागरूक करने छत्तीसगढ़ राईडिंग क्लब के 25 बाइकर्स और छत्तीसगढ़ के विभिन्न साइक्लिंग समूह के लगभग 125 सदस्यों ने साइकल और बाईक रैली में भाग लिया। विशेष तौर पर साइकिल पर राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय भ्रमण पर निकले केरल के 2 प्रतिनिधि भी  रैली में शामिल हुए।  विश्व पर्यटन दिवस के अवसर पर पर्यटन के लिए लोगों को जागरूक करने में अपनी अहम भूमिका का निर्वहन किया।

                    केरल निवासी दोनों सदस्यों ने बताया कि साइकिल से देशव्यापी भ्रमण के बाद पड़ोसी मित्र देश नेपाल में अपनी साइकिल यात्रा का समापन करेंगे।

                           जानकारी देते चलें कि साइकिल रैली तैलीबांधा तालाब के सामने से प्रारम्भ होकर वीआईपी रोड फुण्डहर होते हुए समापन स्थल हॉटल ग्रैण्ड इम्पीरिया पहुंचेगी। बाईक रैली के सदस्य तेलीबांधा तालाब स्थल से रवाना होकर सिरपुर जिला महासमुंद होते हुए समापन रायपुर में करेंगे।

              साइकिल रैली समापन समारोह में छत्तीसगढ़ टूरिज्म बोर्ड के अध्यक्ष अटल श्रीवास्तव, उपाध्यक्ष चित्ररेखा साहू, सचिव छत्तीसगढ़ शासन पर्यटन विभाग अंबलगन पी., प्रबंध संचालक छत्तीसगढ़ टूरिज्म बोर्ड यशवंत कुमार और पूर्व महापौर सभापति प्रमोद दुबे, प्रदेश प्रवक्ता अभय नारायण राय, अध्यक्ष छत्तीसगढ़ राईडिंग क्लब, छत्तीसगढ़ टूरिज्म बोर्ड के अधिकारी कर्मचारी और जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *