मेरा बिलासपुर

दबंगों ने स्कूल की खाली जमीन पर किया कब्जा.. प्रशासन ने चलाया हंटर..घंटों में खाली हुआ मैदान

बिलासपुर—(रियाज अशरफी)—बिटकुला स्थित साक्षर भारत मिशन की सरकारी  जमीन पर काबिज लोगों के खिलाफ एसडीएम के आदेश पर तहसीलदार ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। तहसीलदार शशिभूषण सोनी ने रसूखदारों के बेजाकब्जा को खाली कराया है। कार्रवाई के बाद सरपंच समेत ग्रामीणों ने खुशी जाहिर की है।
 
                   सीपत तहसील स्थित ग्राम बिटकुला में साक्षर भारत मिशन स्कूल संचालित है। सरकारी भवन के सामने खाली शासकीय भूमि पर दबंग रामखिलावन पाटनवार और अन्य दो लोगो ने अतिक्रमण कर जमीन को कांटेदार तार से घेर दिया। मामले की शिकायत तहसीलदार और एसडीएम तक पहुंची। स्थानीय लोगों प्रशासन से लिखित शिकायत कर अतिक्रमण हटाने का दबाब बनाया।
 
          जानकारी के बाद तहसीलदार शशिभूषण ने मस्तूरी एसडीएम पंकज डाहीरे के निर्देश पर छत्तीसगढ़ भू राजस्व संहिता की धारा 248 के तहत प्रकरण दर्ज किया। बुधवार को साक्षर भारत मिशन भवन के सामने घेरी गई जमीन को अतिक्रमण से मुक्त कराया ।
 
          जामकारी देते चलें कि ग्रामीणों ने सबसे पहले अतिक्रमण हटाए जाने की मांग को लेकर ग्राम सरपंच को आवेदन देना चाहा। लेकिन दबंगों के डर से सरपंच ने आवेदन लेने से इंकार कर दिया। ग्रामीणों ने फिर मामले की शिकायत तहसीलदार कार्यालय में किया। स्थानीय प्रशासन ने तत्काल कार्यवाही करते हुए कब्ज को हटाया।
 
                 कार्रवाई के पहले तहसील प्रशासन ने दबंगों को अतिक्रमण हटाने का  फरमान भी जारी किया। बावजूद इसके दबंगों ने अतिक्रमण हटाना मुनासिब नहीं समझा। अन्ततः अतिक्रमणकारियों के तहसीलदार ने कार्रवाई को अंजाम दिया।

प्रदेश के साथ कांग्रेस ने खोया..सच्चा नेता..मोतीलाल वोरा का निधन..राहुल गांधी ने कहा.हमेशा खलेगी कमी
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS