मेरा बिलासपुर

बीस साल पुरानी शर्ट से मृतक की पहचान…मथुरा में मिली बिल्हा निवासी गजबदन की लाश…दोनों IPS नें सुलझाई गुत्थी

बिलासपुर—मथुरा में लाश की पहचान दो आईपीएस ने मिलकर बीस साल पुरानी क़मीज़ से किया है। छानबीन में शामिल एक आईपीएस मथुरा और दूसरा बिलासपुर से है। छानबीन के दौरान जानकारी मिली कि मथुरा में पायी गयी लाश गजबदन सिंह का है। मृतक बिल्हा थाना क्षेत्र का रहने वाला है। बीस साल पहले टिकरापारा स्थित विक्रम टेलर से कमीज सिलवाया था। ट्रेलर से कमीज पहचान के बाद पुलिस गजबदन सिंह के घर तक पहुंची है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

पुलिस के अनुसार 2 जून को मथुरा उत्तर प्रदेश थाना प्रभारी प्रशिक्षु आईपीएस ट्विंकल जैन ने बिलासपुर में आईपीएस प्रशिक्षु अजय कुमार से किया। मथुरा से आईपीएस ट्विंकल ने बताया कि एक अज्ञात वृद्ध व्यक्ति का शव थाना क्षेत्र में मिला है। छानबीन के दौरान व्यक्ति ने जिस क़मीज़ को पहना है। उसके कालर में विक्रम टेलर BSP का स्टीकर लगा है।

जानकारी के बाद आईपीएस ने तत्काल विक्रम टेलर के बारे में पतासाजी करने को कहा। सिटी कोतवाली पुलिस से जानकारी मिली कि विक्रम टेलर टिकरापारा में शाप चलाता है। रविवार को दुकान बन्द होने के बावजूद पुलिस ने विक्रम टेलर को फ़ोन से थाना तलब किया। स्टिकर देखने के बाद विक्रम टेलर के संचालक ने बताया कि लगभग 20 साल पुराना शर्ट है। क्योंकि स्टिकर बीस साल पहले उपयोग किया जा रहा है।

स्टिकर पहचान होने और पतासाजी के बाद अज्ञात शव की पहचान के लिए मृतक की फोटो को वायरल किया गया। काफ़ी मेहनत के बाद मृतक व्यक्ति की जानकारी मिली।

पुलिस के अनुसार मृतक व्यक्ति थाना बिल्हा क्षेत्र निवासी गजबदन सिंह है। गजबदन सिंह की उम्र करीब 75 साल है। मृतक ने अपने घर को मथुरा निकलने के पहले बताया भी था। लेकिन लौटा नहीं । इसके बाद परिजनों ने थाना में गुमशुदगी भी दर्ज कराया है। मृतक व्यक्ति के परिजनों से सम्पर्क करने के बाद पुलिस ने शव सुपुर्दगी के लिए मथुरा रवाना किया।

उक्त कार्रवाई में मथुरा पुलिस प्रशिक्षु आईपीएस ट्विंकल जैन, बिलासपुर से प्रशिक्षु आईपीएस प्रशिक्षु अजय कुमार, सिटी कोतवाली निरीक्षक विजय चौधरी और टीम के प्रयास को पुलिस कप्तान ने सराहनीय कहा है।

                   

Back to top button
close