क्रिकेटरों को लगवाना होगा टीका..मैदान में उतरने से पहले देना होगा प्रमाण.अण्डर 16 को छूट

बिलासपुर– छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ ने आगामी सत्र में होने वाले क्रिकेट के सभी प्रतियोगिताओं के लिए कोविड टीक अनिवार्य कर दिया है। प्रतियोगिता में शामिल होने वाले आयोजक मण्डल से लेकर सभी खिलाड़ियों समेत निर्णायक मण्डल के सदस्यों को टीका लगाना अनिवार्य होगा। 
 
               क्रिकेट संघ बिलासपुर के सचिव बिंटेश अग्रवाल ने बताया कि छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ का निर्देशानुसार अगले सत्र में होने वाले क्रिकेट के सभी प्रतियोगिताओं के लिए कोविड 19 टीका लगवाना अनिवार्य होगा। संघ ने जिला से रजिस्टर्ड सभी  ऑफिशियल अंपायर, स्कोरर, सलेक्टर , वीडियो एनालिसिस , ऑब्जर्वर और ग्राउंड स्टाफ को प्रतियोगिता में शामिल होने से पहले वैक्सीन लगवाने को कहा गया है। 
 
                   छत्तीसगढ़ क्रिकेट संघ का स्पष्ट निर्देश है कि सभी 18 प्लस वर्ग के खिलाड़ियों अंडर-19, अंडर 23 और  सीनियर को  वैक्सीनेशन करना जरूरी है। 18 वर्ष के उपर  सभी खिलाड़ियों  और ऑफिशियल को ट्रायल या अन्य क्रिकेट गतिविधियां के दौरान अपने वैक्सीनेशन प्रमाण पत्र जमा करना होगा। किसी खिलाड़ी या ऑफिशियल की तरफ से प्रमाण पत्र जमा नहीं होने पर ग्राउंड में जाने की अनुमती नही होगी।
 
                छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ ने राज्य के सभी जिलों को निर्देश दिया है कि 10 जुलाई तक सभी खिलाड़ियों और ऑफिशियल को कोविड-19 टीका लगवाना अनिवार्य है। इसके बाद बिना कोरोना वैक्सीन सर्टिफिकेट रजिस्टर्ड खिलाड़ियों को ग्राउंड में जाने की अनुमती नहीं होगी। बिटेश अग्रवाल ने बताया कि अंडर 16 वर्ग के खिलाड़ियों के लिए  वैक्सीनेशन की शर्त नहीं होगी।  जबकि 18 वर्ष से अधिक महिला और पुरुष खिलाड़ियों को अनिवार्य रूप से अपने अपने   जिले में वैक्सीन लगवाना अनिवार्य है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *