विमान कैंसिलेशन का झंझट हुआ खत्म…1500 मीटर दृष्यता उडान की मिली अनुमति…सिविल एविएशन ने जारी किया आदेश

Editor

बिलासपुर—बिलासपुर एयरपोर्ट को स्पेशल वीएफआर ऑपरेशन की अनुमति मिल गयी है। अनुमति मिलने से अब फ्लाइट कैंसिलेशन की समस्या लगभग खत्म हो जाएगी। प्रशासन ने बताया कि अब से पहले बिलासपुर एअरपोर्ट की 1500 दृष्यता रिकार्ड नहीं हुई है।

स्पेशल वीएफआर ऑपरेशन के तहत 11 अप्रैल 2024 को स्पेशल वीएफआर ऑपरेशन के लिये एप्रोच कंट्रोल यूनिट बिलासपुर हवाई अड्डा के एटीसी टावर में स्थापित किया गया था। स्पेशल वीएफआर ऑपरेशन से सम्बंधित दस्तावेज बनाये गए थे। सम्बधित दस्तावेज को अलायन्स एयर के सामने पेश किया। दस्तावेज के आधार पर अलायन्स एयर ने डायरेक्टर जनरल ऑफ़ सिविल एविएशन से स्पेशल वीएफआर ऑपरेशन के लिये अनुमति मांगी गयी।

डायरेक्टर जनरल ऑफ़ सिविल एविएशन ने 9 मई 2024 को दस्तावेज के आधार पर स्टैण्डर्ड ऑपरेटिंग प्रक्रिया के तहत दस्तावेज के आधार पर बिलासपुर एयरपोर्ट को स्पेशल वीएफआर ऑपरेशन 1500 मीटर तक की दृश्यता में उड़ान भरने और  उतरने की अनुमति मिल गयी है। अनुमति के बाद अलायन्स एयर की दृश्यता के कारण फ्लाइट कैंसलेशन की समस्या लगभग ख़त्म हो जाएगी। बताते चले कि 1500 मीटर तक की दृश्यता बिलासपुर एयरपोर्ट में कभी भी रिकॉर्ड नहीं की गई है।

close