ठेला गुमटी वालों को देना होगा चरित्र प्रमाण पत्र.. पुलिस और व्यापारियों की बैठक में हुई चर्चा..संडे बाजार को किया जाएगा स्कूल मैदान में शिफ्ट

बिलासपुर—बिलासागुड़ी में पुलिस कप्तान दीपक झा के निर्देश पर पुलिस अधिकारियों की  यातायात और  सुरक्षा को लेकर बैठक हुई। बैठक की अगुवाई अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उमेश कुमार कश्यप ने की। इस दौरान सीएसपी कोतवाली नीलेश कुमार बरैया.यातायात कोतवाली प्रभारी निरीरक्षक अरविंद किशोर खलखो  और थाना प्रभारी कोतवाली शीतल सिदार विशे रूप से मौजूद रहे।
 
        बैठक में बताया गया कि पिछली बार की बैठक में व्यापारियों के साथ यातायात व्यवस्था बनाने को लेकर बैठक हुई थी। बैठक में फैसला लिया गया था कि शहरी क्षेत्र गोल बाजार, सादर बाजार, तेली पारा रोड, शनिचरी बाजर, गांधी चौक, के व्यापरी भी सभागार में सुचारु रूप से यातायात व्यवस्था बनाने सभी ने सहयोग का आश्वासन दिया था।
 
           बिलासागुड़ी में आयोजित बैठक के दौरान एडिश्नल एसपी उमेश कश्यप ने चर्चा के दौरान बताया कि सदर बाज़ार क्षेत्र, गोल बजार मे अतिक्रमण करने वालों पर चेतावनी दिया जाए। दुबारा अतिक्रमण  किये जाने पर कड़ी कार्रवाही करें। फूट पाथ मे लगने वाले संडे बाजार को बंद करने को लेकर भी बातचीत उमेश कश्यप ने अधिकारियों को दिशा निर्देश दिया। कश्यप ने बताया किसंडे बाजार को  लाल बहादुर शास्त्री विद्यालय मैदान में शिफ्ट किया जाना जरूरी है।
 
             बैठक में शहर के अप्रोच रोड़ को खाली करने, सिम्स के रोड किनारे, कोतवाली थाने के सामने फ़ुटपाथ में लगने वाले ठेले को हटाने का निर्देश दिया गया।  बृहस्पति बाजर के सामने लगने वाले ठेलों को मिशन स्कूल के उपलब्ध मैदान में लगवाने की बात कही गयी। पार्किंग स्थल को कब्जा न करने पर दिशा निर्देश एडिश्नल एसपी ने दिया। दुकान के सामने ठेला गुमटी न लगाने, दुकान का समान अपनी निर्धारित सीमा तक रखने , दुकान के सामने स्टैंड बोर्ड न लगाने, दुकान बंद रहने पर किसी अन्य को कोई भी दुकान लगाने न देने के अलावा शनिचरी के पास लगने वाले ठेलों को चौपाटी में लगवाने को लेकर चर्चा हुई। ठेला संचालित करने वालों का चरित्र सत्यापन करने पर भी विचार किया गया। 
 
        बैठक में नगर निगम जोन कमिश्नर समेत 30 से अधिक व्यापारी भी मौजूद रहे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *