मेरा बिलासपुर

बेटी बचाओ आंदोलन से बदल गयी तस्वीर…जब विधायक अमर ने कहा…महिलाओं की ताकत ने देश को बनाया सशक्त भारत

बिलासपुर—स्वालम्बन, सुरक्षा और आत्मसम्मान से ही महिलाओं को ताकत हासिल हुआ है। क्योंकि नारी शक्ति के  समग्र विकास मे ही समाज और देश का विकास निहीत है। ह बातें  फ़ेसबुक लाइव कार्यक्रम में आम जन से सवाल जवाब के दौरान नगर विधायक और पूर्व मंत्री अमर अग्रवुाल ने कही। पूर्व मंत्री ने कहा कि शिक्षा ने महिलाओं के आत्मसम्मान को स्थापित किया है। यही कारण है कि आज देश के विकास में पुरूषो के साथ महिला कदम से कदम मिलाकर चल रही हैं। इस दौरान अमर ने बेमेतरा जिला स्थित मूर्ति ग्राम में  बारूद फैक्ट्री में विस्फोट पर चिंता और दुख जाहिर किया। उन्होने दिवंगत पुण्य आत्माओं को श्रद्धांजलि अर्पित किया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

फेसबुक लाइव कार्यक्रम के दौरान अमर अग्रवाल ने कहा  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में महिलाओं के सर्वांगीण विकास को गति मिली है। आज महिलाएं पुरूषों के साथ राष्ट्र निर्माण में कदम से कदम मिलाकर चल रही है। उन्होनें ने कहा कि महिलाओं की उन्नति में ही देश की उन्नति है।

अमर ने बताया कि द्रोपदी मुर्मु दुनिया की सबसे बड़े लोकतंत्र की राष्ट्रपति हैं। आज भी दुनिया के तमाम विकसित देशों में महिलाओं को समग्र अधिकार हासिल नहीं है। लेकिन भारत में नरेन्द्र मोदी की अगुवाई में बेटियों ने लगातार इतिहास रचने का काम किया है। एक दशक में बेटी बचाओ आंदोलन से देश के लिंगानुपात में अप्रत्याशित सुधार हुआ है।

भाजपा नेनता ने कहा कि महिला आरक्षण बिल से महिलाओं का  राजनीतिक सशक्तीकरण होगा। बहनो को सांसद और विधायक बनने के अधिक अवसर मिलेंगे। स्व सहायता समूहो और मुद्रा योजना से महिलाओं की आर्थिक तरक्की के रास्ते खुले हैं। उज्जवला योजना से महिलाओं को धुएं से छुटकारा मिला है।

लाडली बहन योजना भविष्य की तैयारी एवं समाज की मानसिकता में बदलाव का परिचायक है। महिला उद्यमिता का विस्तार हो रहा है। बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं से मातृ मृत्यु दर की स्थिति में सुधार हुआ है।  गृहस्थी के साथ-साथ देश की सुरक्षा की जिम्मेदारी महिलाओं ने बेहतर तरीके से संभाला है।

          नगर विधायक ने लाइन कार्यक्रम के दौरान आम जन के सवालो का जवाब दिया। उन्ोहने कहा कि देश की तरक्की और विकास में महिलाओं का रचनात्मक योगदान बढ़ रहा है। महतारी वंदन योजना का वादा पूरा करने पर अमर ने मुख्यमंत्री के प्रति धन्यवाद जाहिर किया। इस दौरान अमर ने 10 वीं और वं 12वीं बोर्ड टॉपर जशपुर  की सिमरन और महासमुंद की महक अग्रवाल को  प्शुभकामनाएं दी।

                   

Back to top button
close