VIDEO-कैसे उड़ायी गयी कोचिंग संस्थान में कोरोना निर्देशों की धज्जियां..पुलिस मौके पर पहुंची,निगम प्रशासन ने कराया बन्द

बिलासपुर—- मंगला चौक स्थित भारतीय कृषि कोचिंग संस्थान में निर्देशों के बावजूद कोरोना गाइड लाइन की जमकर धज्जियां उडा़ई गयी है। शिकायत के बाद पुलिस और निगम अमला मौके पर पहुंचा जरूर..लेकिन कार्रवाई को लेकर एक दूसरे पर टालते रहे। वहीं निगम इंजीनियर प्रमोद शर्मा ने बताया कि संस्थान को बन्द करने का आदेश दिया गया है। 

                          मंगला चौक स्थित भारतीय कृषि कोचिंग संस्थान में कोरोना निर्देशों को लेकर जारी कलेक्टर आदेश की जमकर धज्जियां उडाई गयी। शिकायत के बाद मौके पर पहुंची पुलिस टीम और निगम अमला ने एक कक्षा में करीब 150 छात्र छात्राओं को देख आश्चर्य जाहिर किया। इस दौरान बच्चे एक दूसरे से चिपक ना केवल बैठे नजर आए। बल्कि कुछ के चेहरे पर मास्क भी नजर नहीं आया।  

                   मौके पर पहुंचा पुलिस अमला ने कोचिंग संचालक को जमकर फटकारा। लेकिन पूरे समय पुलिस कार्रवाई करने से बचती नजर आयी। बाद में स्थानीय लोगों के दबाव में कोचिंग संचालक से बयान दर्ज करवाया गया। पुलिस और निगम अमला ने बातचीत के दौरान बाया कि कोचिंग संस्थान को बन्द करने का उनके पास कोई आदेश नहीं है। इसलिए लिखा पढ़ी के बाद प्रकरण को जिला प्रशासन के हवाले किया जाएगा।

                 कार्रवाई करने पहुंचे निगम इंजीनियर प्रमोद शर्मा ने यद्यपि स्वीकार किया कि कोचिंग संस्थान में कोरोना निर्देशों की जमकर धज्जियां उडाते हुए पाया गया है। एक क्लास में 150 से अधिक बच्चों को पाया गया। इस दौरान किसी के बीच सोशल डिस्टेंसिंग नही देखने को मिला। ज्यादातर बच्चे  मास्क पहने भी भी नहीं मिले। यह जानते हुए भी कि स्कूल कालेज बन्द है। बावजूद इसके कोचिंग संस्थानों को संचालित किया जाना शायद निर्देशों के खिलाफ है। मामले में जिला शिक्षा विभाग को जानकारी दी गयी है। साथ ही जिला प्रशासन को भी अवगत कराया गया है।

                    निगम इंजीनियर ने कहा कि फिलहाल कोचिंग संस्थान को बन्द करने का आदेश दिया गया है। बाकी कार्रवाई जिला प्रशासन और पुलिस को करना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *