मेरा बिलासपुर

गाड़ी चले, लेट चले..फर्क नहीं…वसूली का रिकार्ड कायम रहे…मण्डल प्रबंधक ने 5 TTE का किया सम्मान…कहा..कुछ और बेहतर करें

बिलासपुर — वैसे बिलासपुर रेल मण्डल में गाड़ियां की  संख्या पहले की तरह ज्यादा तो नहीं है। जो हैं भी कब बन्द हो जाएं..लोगों को हमेशा चिन्ता रहती है। मतलब गाड़ियों की संख्या परिचालन और स्टापेज में भारी कमी है। लेकिन रेल विभाग ने टिकट चेकिंग अभियान में शानदार काम काज के लिए पांच कर्मचारियों को सम्मानित किया है। पांच कर्मचारियों को सम्मान के साथ मण्डल रेल प्रबंधक प्रवीण पाण्डेय ने बधाई दी है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

        पिछले कुछ सालों से गाड़ियों के स्टापेज और यात्री रेल परिचालन में फिसड्डी है। आवेदन प्रतिवेदन और आंदोलन के बाद भी बिलासपुर रेल मण्डल में यात्री गाड़ियों की हालत कुछ ठीक ठाक नहीं है। बावजूद इसके कर्मचारी पूरी तरह से मुस्तैद हैं। इन्ही जागरूक कारणों को लेकर बिलासपुर रेल मण्डल प्रबंधक प्रवीण पाण्डेय ने पांच कर्मचारियों को सम्मानित किया है।

रेल मण्डल से मिली जानकारी के अनुसार गाड़ियों की संख्या और परिचालन बेशक कैसी भी हो..लेकिन टिकट चेकिंग अभियान में शामिल शामिल कर्मचारियों में पांच सर्वश्रेष्ठ को प्रशस्ति पत्र के साथ मण्डल प्रबंधक ने सम्मानित किया है।

मण्डल से जारी प्रेस नोट में बताया गया है कि सर्वश्रेष्ठ पांचो कर्मचारियों ने आरक्षित और अनारक्षित टिकट जारी करने से लेकर माल यातायात, पार्सल और  यात्री सामानों की बुकिंग में शारनदार काम किया है। इसके अलावा पांचो कर्मचारियों ने लदान, उतरन, सुपुर्दगी, गाड़ियों में टिकट जांच से लेकर आरक्षण के अलावा गाड़ियों के चलने संबंधी पूछताछ में अहम् भूमिका निभाया है। दावों के अलावा जन शिकायतों का निपटारा, यात्रियों को खानपान सेवा उपलब्ध कराने समेत यात्री सुविधाएं उपलब्ध कराने सभी ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है।

पांच कर्मचारियों ने महत्वपूर्ण कार्यों को सजगता, उत्कृष्टता, सदाचरण और समझदारी के साथ पूरा किया। खासकर वरिय मंडल वाणिज्य प्रबंधक अनुराग कुमार सिंह के निर्देशन में टिकट चेकिंग में पांचों कर्मचारियों का योगदान अनुकरणीय है। इसलिए मण्डल रेल प्रबंधक ने पांंचों को उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मानित किया है |

         रेल प्रबंधक के अनुसार अप्रैल माह में टिकट चेकिंग में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले टीटीई बसंती सिंह ने 3,82,775 रुपये, सकीना बानो ने 3,69,580 रुपये, आकाश कुमार सिंह  1,74,745 रुपये और  जी सी डे टीटीआई ने 1,28,150 रुपये एकत्रित किया। अप्रैल माह में एक दिन में 53 हजार से अधिक सर्वाधिक राजस्व वसूली करने वाले टीटीई एनके लाल को व्यक्तिगत रूप से मण्डल प्रबंधक न सम्मानित किया है।सभी को मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय में मंडल रेल प्रबंधक प्रवीण पाण्डेय ने प्रशस्ति-पत्र और  नगद पुरस्कार से सम्मानित किया। साथ ही प्रबंधक ने जोर देते हुए कहा कि उम्मीद ही नहीं पूरा विश्वास है कि आने वाले समय में सभी कर्मचारी इस रिकार्ड को और भी बेहतर करेंगे।

                   

Back to top button
close