कोविड प्रोटोकाल के बीच फहराया जाएगा तिरंगा.. कलेक्टर मित्तर ने अधिकारियों में किया काम का बंटवारा..जयश्री जैन को मॉनिटरिंग की जिम्मेदारी

बिलासपुर—गणतंत्र दिवस मनाए जाने की तैयारियों को लेकर कलेक्टर ने अधिकारियों के साथ बैठक कर जरूरी दिशा निर्देश दिया है। मंथन सभागार में आयोजित बैठक के दौरान कलेक्टर डॉ.सारांश मित्तर ने समारोह आयोजन की तैयारियों को लेकर सभी जिम्मेदार अधिकारियों से संवाद किया। साथ ही कोरोना गाइडलाइन पालन की बात भी कही है। 
 
                   जिले में प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी 26 जनवरी गणतंत्र दिवस समारोह उमंग और उत्साह के साथ मनाया जाएगा। मंथन सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान कलेक्टर डॉ.सारांश मित्तर ने अधिकारियों को बताया कि आयोजन के दौरान कोरोना गाइड लाइन के निर्देशों का भी सभी को पालन करना होगा। 
 
                           कलेक्टर डाॅ. सारांश मित्तर ने बैठक के दौरान अधिकारियों को बताया कि गणतंत्र दिवस समारोह कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन करते हुए मनाया जाएगा। आयोजन को लेकर कलेक्टर ने भिन्न विभागों के बीच जिम्मेदारियों का बंटवारा किया। बताया कि मुख्य समारोह का आयोजन सुबह 9 बजे से होगा।
 
               जिला स्तर पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि ध्वजारोहण करेगें। पुलिस और नगर सैनिक की टूकड़ियां ध्वज को सलामी देंगी। मुख्य अतिथि जनता के नाम मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन करेंगे।
 
              समारोह के माॅनिटरिंग की जिम्मेदारी अतिरिक्त कलेक्टर जयश्री जैन की होगी। जिला मुख्यालय में आयोजित समारोह में पुलिस ग्राउण्ड की बैरिकेटिंग, मैदान व्यवस्था की जिम्मेदारी के लिए पीडब्ल्यूडी जिम्मेदार होगा। वन विभाग को बांस बल्ली उपलब्ध कराएगा। नगर निगम को वाटर प्रूफ पंडाल की व्यवस्था करना होगा। कुर्सियों की व्यवस्था सोशल डिस्टेेसिंग के साथ लगाया जाएगा।
 
               कलेक्टर ने सीएमएचओ को प्राथमिक चिकित्सा व्यवस्था का निर्देश दिया। उन्होने पीडब्लूडी विभाग को माईक, स्वास्थ्य विभाग को चिकित्सा,पशु पालन विभाग कबूतर और गुब्बारे की व्यवस्था करने को कहा।
 
          बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी हरीस एस, अतिरिक्त कलेक्टर जयश्री जैन, एसडीएम पुलक भट्टाचार्य, समेत संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *