केंद्रीय मंत्री ने Express-वे विजिट किया, बोले- अब तीन घंटे में जयपुर से दिल्ली पहुंचे

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा- भारत की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और वित्तीय राजधानी मुंबई को जोड़ने वाले 1350 किलोमीटर लंबे 8 लेन के एक्सप्रेस हाईवे का रविवार को दौसा जिले के धनवाड़ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकार्पण कर राष्ट्र को समर्पित कर दिया है।

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में भाग लेने के लिए दिल्ली से दौसा पहुंचने से पहले मैंने इस हाईवे का अवलोकन किया। हाईवे की गुणवत्ता और उत्कृष्टता की सराहना करते हुए केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि इस हाईवे के माध्यम से आमजन को परिवहन के लिए बहुत ज्यादा सुविधाएं मिलेगी।

जयपुर का सफर मात्र 3 घंटे में तय किया जाएगा

कैलाश चौधरी बोले- इस हाईवे के माध्यम से दिल्ली से मुंबई का सफर मात्र 12 घंटे में और दिल्ली से जयपुर का सफर मात्र 3 घंटे में तय किया जाएगा। इन्ही लक्ष्यों के साथ यह हाईवे भारत के लिए प्रगति का हाईवे साबित होगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हाईवे के लोकार्पण समारोह में पहुंचे केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि यहां पहुंच कर हाईवे का अवलोकन कर लोकार्पण समारोह का हिस्सा बनने को लेकर गौरवांवित महसूस कर रहा हूँ कि भारत में मोदी सरकार के श्रेष्ठ नेतृत्व में सड़कों का ही नहीं, राष्ट्र का निर्माण भी हो रहा है।

केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि यह देश का पहला ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस-वे राजस्थान के लिए बहुत फायदेमंद होगा। राजस्थान के 7 जिलों में 374 किलोमीटर की लंबाई वाला दिल्ली मुंबई एक्सप्रेसवे पेट्रोल और बिजली की बचत तो करेगा ही इसके साथ ही प्रदूषण को कम करने में भी सहायक होगा। साथ ही यह वाटर हार्वेस्टिंग बैंकों की मदद से बारिश का पानी बचाएगा और इकोनॉमिक हब को जोड़कर देश के आर्थिक मजबूती देगा।


Back to top button
close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker