ग्रामीणों की कलेक्टर से गुहार..गौठान के बहाने सरपंच,सचिव,कोटवार रच रहे साजिश..जबकि गांव में पर्याप्त जमीन

बिलासपुर—- रतनपुर थाना क्षेत्र स्थित लखराम गांव के लोगों ने जिला कार्यालय पहुंचकर न्याय की गुहार लगाई है। ग्रामीणों ने बताया कि सरपंच सचिव और कोटवार साजिश कर गौठान निर्माण के नाम पर वर्तमान स्थिति से हटाना चाहते हैं। जबकि गौठान के लिए कुदरी भाठा में पर्यापत जमीन है। 

                अच्छी खासी संख्या में लखराम के ग्रामीण कलेक्टर कार्यालय पहुंचे। ग्रामीणों ने लिखित गुहार में बताया कि सरपंच सचिव और कोटवार साजिश कर उन लोगों वर्तमान स्थिति से बेदखल करना चाहते हैं। जबकि हमारा परिवार सालों साल से जमीन पर काबिज है। पक्का घर निर्माण भी है। बावजू इसके सरपंच सचिव और कोटवार हमें गौठान के नाम पर जमीन से बेदखल करना चाहते हैं।

            ग्रामीणों ने कहा कि  यदि उन्हें बेदखल किया गया तो 40 से अधिक परिवार सड़क पर आ जाएगा। जबकि सभी लोगों ने कड़ी मेहनत कर खुद को खड़ा किया है।

          ग्रामीणों बताया कि गौठान के लिए गांव में पर्याप्त जमीन है। गांव के ही नदिया खार में गौठान का निर्माण किया जा सकता है। यहां गौठान खुलने से किसी को कोई परेशानी भी नहीं है। बावजूद इसके सरपंच सचिव और कोटवार गौठान के नाम पर षड़यंत्र कर जमीन को खाली करवाना चाहते हैं।

             पीड़िता ने प्रशासन को लिखित में यह भी बताया कि अभी तक हमें शासन प्रशासन की तरफ से काबिज जमीन पर गौठान निर्माण किए जाने की कोई जानकारी नहीं दी गयी है। ना ही अधिकारियों ने नोटिस ही दिया है। बावजूद इसके गांव के नेता हम लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है। जमीन नहीं खाली किए जाने की सूरत में जेल भेजने की धमकी दे रहे हैं।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *