मेरा बिलासपुर

तीन ट्रेलर से 24 टन कोयला की चोरी…दो आरोपी समेत 24 टन कोयला बरामद..तीसरे आरोपी की पुलिस को तलाश

अमानत में खयानत...मामले में दो आरोपी गिरफ्तार..24 टन कोयला बरामद

बिलासपुर—कोनी पुलिस ने बड़ी कार्यवाही कर अमानत में खयानत मामले में दो आरोपियों को कोयला के साथ गिरफ्तार किया है। कार्रवाई के दौरान आरोपियों के कब्जे से करीब 16 टन कोयला बरामद किया गया है। बरामद कोयला की कीमत करीब 1,50,000 रुपयों से अधिक है। पकड़े गए दोनो आरोपियों का नाम हजरत अंसारी और चंदन सिंह है। इसके अलावा फरार तीसरे आरोपी की पतासाजी की जा रही है।
                 कोनी पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार घुटकू स्थित  फिलकोल मैनेजर संतोष सिंह ठाकुर ने 5 जनवरी 2023 को थाना पहुंच लिखित में रिपोर्ट दर्ज कराया। मैनेजर ने बताया कि ट्रेलर क्रमांक – CG16A-2539, और ट्रेलर क्रमांक – CG16A-2571, के अलावा  ट्रेलर क्रमांक – CG16A-2539 चालकों ने अमानत में खयानत किया है। अलग अलग ट्रेलर   चालकों जरत अंसारी, चंदन सिंह आयम, और  नौसाद ने दीपका खदान से कोयला लोड कर फिलकोल कम्पनी घुटकू में खाली करना था।
  लेकिन तीनों आरोपी वाहन चालकों ने कोयला में गिट्टी चूरा और राखड़ मिक्सिंग कर तीनों ट्रेलर से 8-8 टन कोयला खाली कर प्लाट में बेच दिया है। या फिर अपने फायदे के लिए  कहीं छिपा दिया है। जिसके कारण कम्पनी को भारी नुकसान हुआ है।
 कोनी थानेदार सुखनन्दन के अनुसार मैनेजर की रिपोर्ट पर आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा-407 का अपराध कायम किया गया। साथ ही मामले से आलाधिकारियों को भी अवगत कराया गया। पुलिस कप्तान पारुल माथुर के निर्देश पर आरोपी हजरत अंसारी और चंदन सिंह आयम को पकड़कर पूछताछ किया गया। दोनो कोयला चोरी का अपराध कबूल किया। निशानदेही पर आरोपियों के कब्जे से पृथक-पृथक 8–8 टन कोयला बरामद किया गया। आरोपी हजरत अंसारी और चंदन सिंह आयम को विधिवत् गिरफ्तार कर ज्यूडिशियल रिमाण्ड पर भेजा गया है। जबकि कोयला चोरी मामले का तीसरा आरोपी नौसाद घटना के बाद से फरार है। आरोपी को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा।

फौरी राहत पर जनता कांग्रेस नेताओं ने बांटी मिठाई...बताया...डर गए विपक्षी..सहम गयी सरकार
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS