बिलासपुर के इन चार निजी अस्पतालो मे डॉ खूबचंद बघेल स्वास्थ्य सहायता योजना से होगा कोरोना मरीजो का इलाज,नहीं देना होगा कोई शुल्क,इन्हे मिलेगा योजना का लाभ

बिलासपुर।बिलासपुर के तेरह निजी अस्पतालों में कोरोना के मरीजों का इलाज चल रहा है। जिसमें वर्तमान में चार चिकित्सालय स्काई अस्पताल राजकिशोर नगर चौक और आरबी अस्पताल रिंग रोड नंबर 2 पत्रकार कॉलोनी ,प्रथम हॉस्पिटल बहतराई रोड और श्री राम केयर नेहरू नगर बिलासपुर में डॉ खूबचंद बघेल स्वास्थ्य योजना के अंतर्गत कोरोना इलाज के लिए व्यवस्था शुरू की जा रही है।मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से मिली जानकारी के अनुसार चिकित्सालय में मरीजों या कि उनके परिजनों को इलाज का शुल्क नहीं देना होगा यह सारा खर्च डॉ खूबचंद बघेल स्वास्थ्य योजना से बाहर किया जाएगा। योजना का लाभ उन्हीं व्यक्तियों को होगा जिनके पास राशन कार्ड व आधार कार्ड होगा। अंत्योदय और प्राथमिकता वाले राशन कार्ड धारियों का 5लाख तक का निशुल्क उपचार की सुविधा होगी। सामान्य परिवार के हितग्राहियों के लिए पचास हजार तक निशुल्क उपलब्ध होगा। पात्र हितग्राहियों को इलाज के लिए अपना राशन कार्ड और आधार कार्ड चिकित्सालय में ले जाना अनिवार्य होगा।

शासन द्वारा योजना के तहत कोरोना के इलाज के लिए निम्न दरें प्रस्तावित की गई है जिसमें आईसीयू वेंटीलेटर के साथ ₹9000 प्रतिदिन और आईसीयू में ₹7000 एवं एचडीयू में 5000 की दर आयुष्मान कार्ड से वहन किया जाएगा। जिले में कोरोना मरीजों डॉ खूबचंद बघेल स्वास्थ्य योजना से उपचार शुरू होने से गरीब और आर्थिक रुप से कमजोर परिवारों को अत्यधिक राहत मिलने की संभावना है।

मिली जानकारी के अनुसार बिलासपुर जिले में डॉ खूबचंद बघेल स्वास्थ्य सहायता योजना से कोरोना के उपचार के लिए चार कोरोना अस्पताल 11 अप्रैल से जुड़ रहे हैं और डॉक्टर खूबचंद बघेल स्वास्थ्य सहायता योजना से जुड़े बिलासपुर जिले के अन्य अस्पतालों में कोरोना मरीजों के उपचार के लिए शुरू करने की कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *