कंटेनमेंट जोन-राजधानी के ब्राम्हणपारा,शंकर नगर,हर्षित विहार काॅलोनी समेत इन वार्डो को बनाया गया कंटेनमेंट जोन

Until the positive patients in the containment zone become zero, then the contention zone will not be idle,

रायपुर-कलेक्टर एंव जिला दण्डाधिकारी, रायपुर द्वारा छत्तीसगढ़ शासन और कोविड-19 की रोकथाम एवं नियंत्रण संबंधी दिशा निर्देशों के अनुरूप जिला रायपुर में नगर पालिका निगम रायपुर के जोन क्रमांक 01 के अंतर्गत कल्प विहार, जय हिंद काॅलोनी (थाना-खमतराइ) को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। कंटेनमेंट जोन की परिसीमाएं पूर्व में देवांगन का मकान, पश्चिम में के.एम. वर्ल्ड स्कूल और उत्तर में महामाया निवास तथा दक्षिण में जी.एन. मिश्रा का मकान तक निर्धारित की गई है। उल्लेखनीय है कि यहां 5 से अधिक नए कोरोना पाॅजिटिव केस पाए गए है। जिला रायपुर में नगर पालिका निगम रायपुर के जोन क्रमांक 07 के श. चूड़ामणि नायक वार्ड 38, रामकुंड क्षेत्र (थाना-आजादचौक) को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। कंटेनमेंट जोन की परिसीमाएं पूर्व में वंदना ऑटो के नीचे उड़िया बस्ती, सामुदायिक भवन के पास, पश्चिम में अहिल्या सदन गोकुल अपार्टमेंट के पास और उत्तर में उत्कल बस्ती सामुदायिक भवन तथा दक्षिण में पूर्णिमा फर्नीचर के पास तक निर्धारित की गई है। उल्लेखनीय है कि यहां 5 से अधिक नए कोरोना पाॅजिटिव केस पाए गए है।

नगर पालिका निगम रायपुर के जोन क्रमांक 07 अंतर्गत स्वामी आत्मानंद वार्ड क्षेत्र अंतर्गत करबला तालाब शीतला/शनि मंदिर के सामने (थाना-आजादचौक) को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। कंटेनमेंट जोन की परिसीमाएं पूर्व में करबला तालाब शनि मंदिर के सामने, पश्चिम में जलन्स 14 रिसायकल मार्ग और उत्तर में प्रेमलता निवास चौबे कॉलोनी तथा दक्षिण में शीतला मंदिर के सामने तक निर्धारित की गई है। उल्लेखनीय है कि यहां 5 से अधिक नए कोरोना पाॅजिटिव केस पाए गए है। जिला रायपुर में नगर पालिका निगम बीरगांव के वार्ड क्रमांक 36 के अंतर्गत नागेश्वर नगर (थाना-उरला) को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। कंटेनमेंट जोन की परिसीमाएं पूर्व में पुष्पा देवांगन का घर, पश्चिम में यशोदा फैंसी स्टोर और उत्तर में मुस्लिम कब्रिस्तान तथा दक्षिण में कुशाल विश्वकर्मा का मकान तक निर्धारित की गई है। उल्लेखनीय है कि यहां 5 से अधिक नए कोरोना पाॅजिटिव केस पाए गए है।

नगर पालिका निगम रायपुर के जोन क्रमांक 07 के अंतर्गत दशहरा मैदान, जनता काॅलोनी मार्ग एवं मयाराम सुरजन स्कूल के पीछे मार्ग (थाना- आजाद चैक) को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। कंटेनमेंट जोन की परिसीमाएं पूर्व में मयाराम सुरजन स्कूल मार्ग, पश्चिम में गीता नगर अन्डरबिज के पास और उत्तर में जनता काॅलोनी मार्ग तथा दक्षिण में डाॅ जाउलकर के सामने मार्ग तक निर्धारित की गई है। उल्लेखनीय है कि यहां 5 से अधिक नए कोरोना पाॅजिटिव केस पाए गए है। जिला रायपुर में नगर पालिका निगम रायपुर के जोन क्रमांक 04 के अंतर्गत सुहागा मंदिर के पीछे, ब्राम्हणपारा (थाना-आजाद चैक) को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। कंटेनमेंट जोन की परिसीमाएं पूर्व में सुनिल यदु का मकान, पश्चिम में सोहागा मंदिर के सरहद और उत्तर में बड झाड, बजरंग मंदिर तथा दक्षिण में रामाराव, आगरा सीट कव्हर हाउस तक निर्धारित की गई है। उल्लेखनीय है कि यहां 5 से अधिक नए कोरोना पाॅजिटिव केस पाए गए है।

नगर पालिका निगम रायपुर के जोन क्रमांक 04 के अंतर्गत सूर्या अपार्टमेंट (थाना-सिविल लाईन) को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। कंटेनमेंट जोन की परिसीमाएं पूर्व में सूर्या अपार्टमेंट (पिछला गेट बंद है), पश्चिम में आम रास्ता और उत्तर में राज खिलौना एवं गिफ्ट की दुकान तथा दक्षिण में पंजाब टेलर्स की दुकान तक निर्धारित की गई है। उल्लेखनीय है कि यहां 5 से अधिक नए कोरोना पाॅजिटिव केस पाए गए है। रायपुर के जोन क्रमांक 02 के अंतर्गत शंकर नगर, श्री बालाजी उद्यान, काली माता वार्ड क्रमांक 30 (थाना-सिविल लाईन) को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। कंटेनमेंट जोन की परिसीमाएं पूर्व में मरीज का मकान, पश्चिम में आर.बी.खुद्दर का मकान और उत्तर में मकान नं एलआईजी 119 राव का मकान तथा दक्षिण में राजेश दुबे का मकान तक निर्धारित की गई है। उल्लेखनीय है कि यहां 5 से अधिक नए कोरोना पाॅजिटिव केस पाए गए है।

जिला रायपुर में नगर पालिका निगम बीरगांव के जोन क्रमांक 19 के अंतर्गत हर्षित विहार काॅलोनी, उरकुरा (थाना-खमतराइ) को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। कंटेनमेंट जोन की परिसीमाएं पूर्व में कलश इलेक्ट्रानिक, पश्चिम में मोहित सोनी का मकान और उत्तर में रितेश सिंह का मकान तथा दक्षिण में रूप श्री श्रंगार ब्यूटी पार्लर तक निर्धारित की गई है। उल्लेखनीय है कि यहां 5 से अधिक नए कोरोना पाॅजिटिव केस पाए गए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *