मेरा बिलासपुर

रोज बनाते घने जंगल में महुआ शराब…पानी के रास्ते ट्यूब से गांवों मे करते थे सप्लाई..आरोपियों को ऐसे किया गया गिरफ्तार

बिलासपुर— पुलिस ने घने जंगल में कार्रवाई कर शराब माफियों की गतिविधियों का खुलासा किया है। पुलिस के अनुसार आरोपी घने जंगल में शराब बनाकर बिक्री गतिविधियों को अंजाम दिया करते हैं। पुलिस के अनुसार आरोपियों ने अरपा नदी के टापू पर घने जंगल के बीच शराब भट्टी बनाकर शराब बनाते पाये गये हैं। मौके से पुलिस ने कुल 240 लीटर कच्ची महुआ शराब जब्त किया है। दो आरोपियों को रंगे हाथ धर दबोचा है। दोनों पर आबकारी एक्ट के तहत अपराध कायम कर न्यायिक कार्रवाई की गयी है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

अतिरिक्त पुलिस कप्तान अर्चना झा ने बताया कि थाना प्रभारी प्रशिक्षु. आईपीएस अजय कुमार की अगुवाई में रतनपुर पुलिस ने शराब माफियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। रतनपुर पुलिस टीम ने मुखबीर की सूचना पर ग्राम कुऑजति में अरपा नदी किनारे जंगल में धावा बोला। मौके से भारी मात्रा में कच्ची महुआ शराब बनाते आरोपी को पकड़ा।

कार्रवाई के दौरान ग्राम बिल्लीबंद पोंड़ी थाना कोटा निवासी उमेंदा बाई धनवार के कब्जे से 105 लीटर कच्ची महुआ शराब जब्त किया गया। इसके अलवा बंधन सिंह धनवार के कब्जे से 140 लीटर कच्ची महुआ शराब मिलाकर कुल 240 लीटर शराब जब्ती हुई है। बरामद कच्ची महुआ शराब की कीमत करीब 60000 रूपयों से अधिक है। गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही को अंजाम दिया गया। दोनो आरोपियों को न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया है।

अर्चना झा ने जानकारी दिया कि पकड़े गए आरोपी अरपा नंदी किनारे टापू जंगल में भारी मात्रा में शराब बनाकर रतनपुर व कोटा थाना क्षेत्र के गॉवों में सप्लाई करते थे। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि रोज जंगल से शराब बनाने के बाद अरपा नदी से रोज़ सुबह टायर ट्यूब से बनी राफ्ट से शराब की तस्करी करते हैं। रेड कार्यवाही की सफलता पर पुलिस कप्तान रजनेश सिंह रतनपुर टीम को बधाई दी है।

छापामार कार्यवाही में प्रशिक्षु आईपीएस अजय कुमार थाना प्रभारी रतनपुर, सत्यप्रकाश यादव, विकास सेंगर, बलदेव सिंह, अविनाश शर्मा, संजय खाण्डे, घनश्याम राठौर, अजय सोनी म.आर. अनिषा कश्यप का विशेष योगदान रहा।

                   

Back to top button
close