सरकारी मकान में चोरों का धावा..पांच लाख के जेवरात पार..अब लकीर पीट रही पुलिस..जनता में भारी आक्रोश

रामानुजगंज (पृथ्वीलाल केशरी) कभी अपराध नियंत्रण के लिए मशहूर रामानुजगंज में अब अपराधों की श्रृंखला लगातार बढ़ती जा रही है। आए दिन चोरी की वारदातों से नगरवासी सहमे हुए हैं। देखा जाए तो विगत कई महीनों के अंदर कई चोरी की घटनाएं हो चुकी हैं लेकिन अभी तक आरोपी पुलिस की पकड़ दूर है।
 
            नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 9 में एसडीएम गौतम सिंह के बंगला के सामने और  आरएसएस के जिला संचालक सुभाष जायसवाल के घर के बगल में स्थिति शासकीय क्वार्टर में निवासरत कर्मचारी के घर से पांच लाख रुपए की लागत से बने हुए सोने के जेवर को चोरों ने पार कर दिया। यह वही स्थान है जहां 12 अगस्त की रात को चोरों ने विनोद साइकिल दुकान के खड़े मारुति सुजुकी वैन इको को निशाना बनाते हुए साइलेंसर की चोरी कर ली जिसकी लागत 95000 रुपये बताई जा रही थी उसी रात पांच और साइलेंसर की चोरी हुई थी।
 
पांच लाख रुपए के जेवर चोरी का यह है पूरा मामला
 
बताया जा रहा है कि लोक निर्माण विभाग में कार्यरत कर्मचारी अपने पत्नी को लेकर हरितालिका तीज व्रत के पूजन हेतु बाहर गया हुआ था इसी बीच सुने घरों में धावा बोलते हुए सोने से बने हुए आभूषणों में मंगलसूत्र झुमका हार मांग टीका नथिया एवं अंगूठी सहित अन्य आभूषण जिसकी लागत लगभग पांच लाख रुपए बताई जा रही है। जिसे चोरों ने पार कर दिया।
 
चोरी के मामले में ऐसे हुआ खुलासा
 
वही शासकीय क्वार्टर के बगल में संचालित नाइ  दुकान के संचालक ने देखा कि इन लोग तो बाहर गए हुए हैं और दरवाजा खुला पड़ा है जब उसने देखा और आवाज लगाया तो पता चला कि अंदर कोई भी नहीं है उक्त मामले की जानकारी उसे फोन पर दी गई। क्वार्टर मालिक ने तत्काल कुछ घंटों के अंदर पहुंच गया और घर की तलाशी की तो पता चला कि घर में रखे हुए लाकर को तोड़कर लगभग पांच लाख रुपए की लागत से बने हुए जेवर गायब है इसकी सूचना रामानुजगंज पुलिस थाने में दी गई शिकायत के आधार पर पुलिस ने आईपीसी की धारा 457 एवं 380 के तहत अपराध दर्ज कर मामले की तफ्तीश में जुट गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.