Mumbai Indians में जाने की अटकलों के बीच इस टीम ने हार्दिक को किया रिटेन

Shri Mi
2 Min Read

गुजरात टाइटंस ने अपने कप्तान हार्दिक पांड्या को बरकरार रखा है। जिससे उनके Mumbai Indians में वापस जाने की अटकलों पर विराम लग गया है। हार्दिक सहित 18 खिलाड़ियों को रिटेन करने के अलावा। जीटी ने आठ खिलाड़ियों को रिलीज़ किया है। जिनमें शिवम मावी और अल्जारी जोसेफ का नाम भी शामिल है।

पिछले कुछ दिनों से हार्दिक के Mumbai Indians जाने की अटकलें तेज हो गई थीं। हार्दिक और मुंबई इंडियंस के बीच एक खास रिस्ता है। ये वही टीम है जहां उन्होंने 2015 में अपने आईपीएल करियर की शुरुआत की थी।

हार्दिक एक अनकैप्ड खिलाड़ी से एक तेज गेंदबाज के रूप में मुंबई के महत्वपूर्ण सदस्य बन गए। इतना ही नहीं, वह 2015, 2017, 2019 और 2020 में टीम के लिए आईपीएल खिताब जीतने वाले खिलाड़ी हैं।

यह भी पढ़े

हालांकि, आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी से पहले मुंबई ने उन्हें रिलीज़ कर दिया।

फिर, गुजरात टाइटंस ने उनका हाथ थामा और उन्हें टीम की कप्तानी भी सौंपी। हार्दिक ने भी इस मौके का पूरा फायदा उठाते हुए दमदार प्रदर्शन किया और ट्रॉफी परकब्जा जमाया। पहले ही सीजन में ट्रॉफी जीतने के बाद हार्दिक अगले सीजन में उप-विजेता रहे।

हार्दिक अभी गुजरात के साथ हैं। लेकिन, आईपीएल ट्रेड विंडो अभी भी 12 दिसंबर तक खुली है।

जीटी रिटेन खिलाड़ी : डेविड मिलर, शुभमन गिल, मैथ्यू वेड, ऋद्धिमान साहा, केन विलियमसन, हार्दिक पांड्या, अभिनव मनोहर, बी. साई सुदर्शन, दर्शन नालकांडे, विजय शंकर, जयंत यादव, राहुल तेवतिया, मोहम्मद शमी, नूर अहमद, आर साई किशोर, राशिद खान, जोश लिटिल और मोहित शर्मा।

जीटी रिलीज खिलाड़ी : यश दयाल, केएस भरत, शिवम मावी, उर्विल पटेल, प्रदीप सांगवान, ओडियन स्मिथ, अल्ज़ारी जोसेफ और दासुन शनाका।

यह भी पढ़े
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close