चौकसे ग्रुप ऑफ कॉलेजेस में दिसंबर माह में होंगे तीन बड़े आयोजन

बिलासपुर । चौकसे ग्रुप ऑफ कॉलेजेस, बिलासपुर में दिसंबर रक्तदान, अंर्तराष्ट्रीय संगोष्ठी एवं बिलासपुर सुपर-30 का आयोजन किया जा रहा है। स्कूली विद्यार्थियों, महाविद्यालयीन विद्यार्थियों शिक्षाविदों, शाधार्थियों के साथ-साथ समाज के लिए उपयोगी इन कार्यक्रमों के लिए ग्रुप में तैयारियां तेज कर दी गई है।

विश्व एड्स दिवस के अवसर पर चौकसे ग्रुप के रेड रिबन क्लब, एनसीसी और एनएसएस इकाई के साझा प्रयास से रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है। इस आयोजन में बालाजी चैरिटेबल ब्लड सेंटर के साथ मिलकर चौकसे ग्रुप आमजन को रक्तदान के लिए प्रेरित करने का कार्य करेगा। ग्रुप के इंजीनियरिंग महाविद्यालय, स्कूल आफ फार्मेसी, चौकसे कॉलेज ऑफ साइंस एण्ड कामर्स के स्टाफ एवं विद्यार्थी इस कार्यक्रम में अपना योगदान देंगे। वर्ष 2022 में इसके पूर्व भी प्रबंध निदेशक के जन्म दिवस (अगस्त) पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया था जिसमें 68 यूनिट रक्तदान किया गया था। समय-समय पर जनजागरूकता और सामाजिक सरोकार को ध्यान में रखकर चौकसे ग्रुप ऑफ कॉलेजेस कार्य करता रहा है।

विश्व में अब तक हुआ विकास शोध का परिणाम है। विश्वभर के सभी क्षेत्रों में शोध का महत्व है। वर्तमान युग तो नित्य नए शोध का युग है। चौकसे ग्रुप ऑफ कॉलेजेस में 16-17 दिसंबर को दो दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय संगोष्ठी VIMARSH-2k22 का आयोजन किया जा रहा है। इसमें श्रीलंका, ताइवान, सिंगापुर, थाईलैण्ड से जाने माने शिक्षाविद और विशेषज्ञ हिस्सा लेंगे। तकनीकी प्रबंधन, फार्मेसी, वाणिज्य और विज्ञान के सभी विषयों पर हाल ही में हुए शोध को विमर्श 2022 में प्रस्तुत किया जाएगा। संगोष्ठी के माध्यम से चौकसे ग्रुप ऑफ कॉलेजेस केविद्यार्थियों और शिक्षाविदों को अपने शोध प्रस्तुत करने का मंच प्रदान करेगा साथ ही भविष्य में और शोध कार्यों के लिए प्रोत्साहित करने का भी कार्य करेगा।

बिलासपुर एवं आस-पास के स्कूली विद्यार्थियों (उच्चतर माध्यमिक) एवं पालीटेक्निक विद्यार्थियों के लिए चौकसे ग्रुप ऑफ कॉलेजेस 19 से 21 दिसंबर तक बिलासपुर सुपर-30 (द्वितीय संस्करण का आयोजन कर रहा है। इस आयोजन के महाकुंभ में स्पोटर्स सागा के तहत क्रिकेट, फुटबाल, प्रो-कबड्डी और बैडमिंटन प्रतियोगिता का आयोजन होगा, स्पोटर्स सागा छत्तीसगढ़) कबड्डी एसोसिएशन, बिलासपुर कबड्डी संघ, बिलासपुर, बैडमिटन एसोसिएशन और जिला फुटबाल एसोसिएशन के संयुक्त तत्वाधान में कराया जाएगा। स्किल एण्ड बिल के तहत क्विज प्रतियोगिता नीड फार स्पीड (गेमिंग) प्रतियोगिता, काउंटर स्ट्राइक (गेमिंग) प्रतियोगिता और फन गेम्स का आयोजन किया जाएगा। हरलिम नाइट्स के तहत फैशन शो और डांस प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। आज का युग प्रतिस्पर्धा का युग माना जाता है सुपर 30 के माध्यम से स्कूली विद्यार्थियों को एक बड़ा मंच प्रदान किया जाएगा, जहां वे खेल भावना के साथ-साथ प्रतिस्पर्धा टीम एवं समन्वय का पाठ पढ़ सकेंगे और अपनी कला और योग्यता का प्रदर्शन कर विभिन्न ईनाम भी पा सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *