नए साल में चालू हो जाएगा तिफरा फ़लाईओवर… रेललाइन के ऊपर स्लैब की ढलाई के बाद करीब़ पूरा हो गया काम..

बिलासपुर । तिफ़रा में बने रहे फ़्लाईओवर का काम करीब़ पूरा हो चुका है। फ़्लाईओवर में रेललाइन के ऊपर स्लैब की ढ़लाई का काम भी पूरा कर लिया गया है। यह अंतिम ढ़लाई थी। अब करीब तीन हफ़्ते के बाद नए साल में कभी भी पुल को चालू किया ज़ा सकता है।

 करीब़ सत्तर करोड़ की लागत से बन रहे तिफ़रा फ़्लाईओवर का काम 2017 में शुरू हुआ था। जिसे 2019 में ही पूरा हो ज़ाना था। इस रूट पर ट्रेफ़िक की समस्या को देख़ते हुए प्रशासन पर भी लगातार दबाव रहा है कि फ़्लाईओवर का काम जल्द – से – जल्द पूरा किया ज़ाए।  मौज़ूदा कलेक्टर डॉ. सारांश मित्तर ने ज़िले का काम संभालने के बाद से ही लगातार इसकी मॉनिटरिंग की। पिछले करीब साल भर से रोज़ाना के कामकाज़ की प्रगति की ज़ानकारी ली ज़ाती रही। फ़्लाईओवर में रेललाइन के ऊपर की ढ़लाई का काम समय पर पूरा कराने के लिए भी लगातार प्रय़ास किए ज़ाते रहे।

अब इस सिलसिले में 85 वर्गमीटर में स्लैब की ढ़लाई का काम पूरा कर लिया गया है। यह पुल में ढलाई का आख़िरी काम था । ज़ानकारी दी गई है कि ढ़लाई के बाद अब तीन हफ़्ते यानी 21 दिन तक इसे पकने के लिए छोड़ा जाएगा। फ़िर आगे का काम तेज़ी से हो सकता है और जिला प्रशसान के दावे के मुताब़िक नए साल में ज़नवरी के आख़िरी तक पुल के दोनों ओर डामरीकरण का काम पूरा कर पुल चालू किया जा सकता है। आरओबी स्पॉन का काम पूरा होने के बाद प्रशासन ने भी राहत की सांस ली है। पुल का काम पूरा होने से इस रोड पर लोगों के आने जाने में काफ़ी सहूलियत मिल सकेगी। इस रोड पर ट्रेफ़िक का दबाव काफ़ी अधिक़ है। न्यायधानी को राज़धानी से ज़ोड़ने वाले इस रास्ते पर हाईकोट और इन्डस्ट्रियल एरिया होने की वज़ह से भी ट्रेफ़िक काफ़ी अधिक होता है। फ़लाईओवर चालू होने से दिक़्कतें कम हो ज़ाएंगी ।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *