सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति दूर करने फेडरेशन ने कमेटी के सामने तथ्यों के साथ रखी अपनी बात, पढ़िए किन बिंदुओं पर हुआ मंथन

रायपुर।सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति दूर करने हेतु गठित कमेटी के द्वारा आज प्रथम बैठक आयोजित की गई। जिसमें संगठन को भी आमंत्रित किया गया था। प्रथम दौर की बैठक में सहायक शिक्षक फेडरेशन के द्वारा अपनी मांग वेतन विसंगति को दूर किए जाने के संबंध में अपनी बातें रखें।जिसमें प्रमुखता से तीनों संवर्ग में समानुपातिक वेतन की बात प्रबलता पूर्वक रखी गई।इस संबंध में वहां उपस्थित अधिकारियों के द्वारा पंचायत विभाग के सेवाकाल के वेतनो के संबंध में बातें नहीं करनी की बात कही गई किंतु संगठन के द्वारा पूरे तथ्य को सामने रखते हुए सहायक शिक्षक ,शिक्षक और व्याख्याता के बीच वेतन के अंतर को दर्शाया गया।

साथ ही उसके निराकरण हेतु अपने तरफ से बात रखते हुए उच्चतर वेतनमान प्रदान किए जाने की बात रखी गई इनके विधिक पहलुओं पर बहुत सारी बातें हुई। अंत में अधिकारियों के द्वारा वित्तीय भार संबंधी बातें अपने तरफ से रखा गया।साथ ही इस संबंध में अधिकारी गणना के लिए 18 अक्टूबर दिन सोमवार को निर्धारित किया गया।

उस दिन सक्षम अधिकारी वित्त विभाग एवं शिक्षा विभाग के साथ संगठन के तीन पदाधिकारी उपस्थित रहकर वित्तीय गणना के साथ और विभिन्न मुद्दों पर चर्चा के होगी और बने ड्राप्ट के साथ पुनः कमेटी के साथ सन्गठन की एक और बैठक होगी। उसके उपरांत अपनी अनुशंसा शासन को प्रेषित करेंगे कमेटी के द्वारा पूर्ण रूप से भरोसा दिलाया गया कि सहायक शिक्षकों के वेतन में विद्यमान विसंगति के निराकरण हेतु कमेटी की ओर से पूर्ण रूप से सहायक शिक्षकों के पक्ष बात रखी जाएगी।

अनुशंसा को स्वीकार करना या न करना यह शासन के ऊपर होगी आज के इस बैठक में प्रमुख सचिव शिक्षा आलोक शुक्ला कमेटी अध्यक्ष,शिक्षा सचिव,सचिव वित्त सामान्य विभाग, संचालक शिक्षा विभाग के साथ संगठन की ओर से प्रांत अध्यक्ष मनीष मिश्रा, उपाध्यक्ष शिव मिश्रा ,सचिव सुखनंदन,प्रदेश कोषाध्यक्ष अजय कुमार गुप्ता , अश्वनी कुर्रे, बसंत कौशिक, शेषनाथ पांडे, डेलिगेशन 7 सदस्य टीम के कमेटी के वार्ता में शामिल रहे। तथा आज संभाग के सभी चुने हुए प्रतिनिधि विराज भक्त, राम लाल साहू, टिकेश्वर भोय,राजू टण्डन, सुरजीत सिंह चौहान, कृष्णा वर्मा,तुलसी पटेल, ईश्वर चंद्राकर, बुद्ध प्रकाश मिश्रा, राम लाल साहू ,नीलम मेश्राम ,दिनेश नायक, कन्हैया रावत,राम सिंह प्रधान ,प्रकाश बघेल, फारूक मोहम्मद ,हेम कुमार साहू, गणेश्वर ठाकुर, नरेश यादव ,सहित सैकड़ों सहायक शिक्षक उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *