हमार छ्त्तीसगढ़

कलेक्टर विजय दयाराम ने किया गांजर व सनावल धान खरीदी केन्द्र का औचक निरीक्षण

धान खरीदी केन्द्रों में धान के उठाव व पंजीकृत किसानों के संबंध में जानकारी ली

बलरामपुर/ कलेक्टर विजय दयाराम के. ने विकासखण्ड रामचन्द्रपुर के गांजर व सनावल धान खरीदी केंद्र का औचक निरीक्षण किया तथा दोनो हीं धान खरीदी केन्द्रों में धान के उठाव व पंजीकृत किसानों के संबंध में जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने नमी मापक यंत्र से धान की नमी मापी एवं किसानो से चर्चा करते हुए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

कलेक्टर ने गांजर धान खरीदी केन्द्र का निरीक्षण करते हुए, खरीदी केन्द्र के पंजी का अवलोकन किया तथा उन्होंने उक्त खरीदी केन्द्र में पंजीकृत किसानो की जानकारी ली। कलेक्टर ने धान बेचने के लिये बचे शेष किसानों के संबंध में जानकारी लेते हुए समिति प्रबंधक व नोडल अधिकारी से बारदाने की स्थिति, धान उठाव की जानकारी लेते हुए धान की अच्छि तरह से स्टॉकिंग करने के निर्देश दिये। इसके साथ ही कलेक्टर ने समिति प्रबंधक को जल्द से जल्द धान का उठाव सुनिश्चित करने को कहा।

इसी प्रकार कलेक्टर ने धान खरीदी केन्द्र सनावल का निरीक्षण करते हुए धान खरीदी पंजी का अवलोकन किया। उन्होंने समिति प्रबंधक से काटे गये टोकन, धान उठाव के लिये जारी किये गये डीओ व लघु एवं सीमांत किसानो के संबंध में जानकारी ली। उन्होने धान उठाव में हो रहे विलम्ब को लेकर नाराजगी जाहीर करते हुए जल्द से जल्द धान का उठाव कराने को कहा।

20 जनपद CEO के तबादले…प्रमोशन के बाद हुई पोस्टिंग लिस्ट जारी
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS